पत्‍‌नी ने कहा रिवाल्वर साफ करते समय चली गोली

जवान के माथे और पैर में दो गोली लगने से मामला हुआ संदिग्ध

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के प्रीतम नगर में एक आर्मी जवान की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से मौत हो गई। पत्‍‌नी ने पुलिस को बताया कि लाइसेंसी रिवाल्वर साफ करते समय गोली चलने से जवान की मौत हुई है। लेकिन जवान के माथे और पैर में गोली लगी है, इसलिए पूरा मामला संदिग्ध नजर आ रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जवान बंगलुरू में तैनात था और हाल ही में छुट्टी लेकर घर आया था। पुलिस हत्या, हादसा या सुसाइड दोनों मुद्दों पर जांच में जुटी है।

किराए पर रहता था

कौशांबी के सैनी थानांतर्गत कनवार गांव के जुगुल किशोर मिश्रा फौज के कैप्टन के पद से रिटायर्ड हैं। उनके दो बेटों में छोटा धर्मेन्द्र आर्मी में एएससी नार्थ सेंट्रल बंगलुरू में तैनात था। उसने इसी साल अप्रैल में प्रीतम नगर के राम निरंजन के मकान में किराए का कमरा लिया था। उसके साथ पत्‍‌नी मधुलिका, बेटा इंद्रसेन, बेटी अंशिका व वैष्णवी रहती हैं। धर्मेन्द्र 18 नवंबर को छुट्टी लेकर घर आया था। यहां आने के बाद ही उसने लाइसेंसी रिवाल्वर ली। रविवार को सुबह पत्‍‌नी किचन में खाना बना रही थी। बच्चे घर के बाहर मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ खेल रहे थे।

अचानक आई फायर की आवाज

अचानक गोली चलने की आवाज आयी। पत्‍‌नी भागकर कमरे में पहुंची तो देखा कि धर्मेन्द्र जमीन पर खून लथपथ पड़ा तड़प रहा था। उसके दाहिने पैर की जांघ और माथे पर गोली लगी थी। गोलियों की आवाज सुन आसपास के लोग भी आ गए। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत सीओ सिविल लाइंस आलोक मिश्रा भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने छानबीन शुरू करते हुए लाइसेंसी रिवाल्वर को कब्जे में ले लिया।

दो गोली कैसे लगी

पत्‍‌नी ने बताया कि पति रिवाल्वर साफ कर रहे थे, तभी गोली लग गई। हालांकि पुलिस का मानना है कि रिवाल्वर साफ करते वक्त एक ही गोली चलती है, जबकि रिवाल्वर से एक नहीं बल्कि कई फायर हुए थे। पुलिस ने जांच के बाद रिवाल्वर को फोरेंसिक टीम को जांच के लिए दिया है।

सभी मेंबर आर्मी में

धर्मेद्र के पिता जुगुल किशोर मिश्रा आर्मी से रिटायर हैं। उनका बड़ा बेटा अवधेश कुमार मिश्रा भी आर्मी में है। इस समय उसकी तैनाती श्रीनगर के कुपवाड़ा जिले में है। परिवार के सदस्य गांव में ही रहते हैं। धर्मेद्र के मौत की सूचना परिवार वालों को हुई तो सभी सदमे में आ गए। धर्मेद्र का बड़ा बेटा इंद्रसेन मिश्रा कक्षा छह का छात्र है। बेटी अंशिका चौथी और वैष्णवी प्री नर्सरी की छात्रा है। तीनों न्यू कैंट स्थित आर्मी स्कूल में पढ़ते हैं।

फौजी के मौत जांच की जा रही है। पत्‍‌नी से पूछताछ में पता चला है कि मृतक लाइसेंसी रिवाल्वर साफ कर रहा था तभी हादसा हो गया। पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है।

आलोक मिश्रा, सीओ, सिविल लाइंस