PATNA : पटना में पांच स्थानों पर सीरियल ब्लास्ट कर राजधानी को दहलाने की धमकी देने वाले शातिर रणधीर को पुलिस ने सोमवार को रूपसपुर थाना एरिया से गिरफ्तार कर लिया है। उसने पुलिस के सीनियर अफसरों को कॉल कर पटना को दहलाने की धमकी दी थी। इस पर एसएसपी ने विशेष टीम का गठन किया था जो अपने ऑपरेशन में सफल हुई। एसएसपी का दावा है कि पटना पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है। पुलिस ने रणधीर सहित कुल 9 शातिरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के लिए चुनौती बना था रणधीर

रणधीर वर्मा एक पेशेवर शातिर ठग बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नौकरी दिलाने के नाम पर उसने कई लड़कों से लाखों रुपए की ठगी की है। पटना के बोरिंग कैनाल रोड में जॉब प्रोवाइडर के नाम से इसकी एक एजेंसी चलती है। इसी तरह इसने एयरपोर्ट विंग्स, राजा गार्डेन सहित कई अलग-अलग नाम से दिल्ली में भी जॉब दिलाने के नाम पर ठगी का सेंटर खोल रखा है। एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि इस शातिर ने एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर और बीटेक कर चुके लड़कों से करीब 50 लाख रुपए से भी अधिक की ठगी की है।

दूसरों को फंसाने के लिए दी थी धमकी

पुलिस अधिकारियों के मोबाइल पर कॉल कर धमकी देने के पीछे रणधीर वर्मा की एक सोची समझी साजिश थी। ठगी के शिकार लड़कों ने अपने रुपए वापस लेने के लिए कुछ दिनों पहले रणधीर को किडनैप कर लिया था। लड़कों के चंगुल से बचने के लिए और उन्हें फंसाने के लिए इसने पुलिस अधिकारियों को ही अपना मोहरा बनाया। इसके बाद ही उसने एक-एक कर पुलिस अधिकारियों के मोबाइल पर कॉल किया और फिर पटना में 5 जगहों पर सीरियल ?लास्ट की धमकी दी।