- कुर्सी-मेज छोड़ भाग खड़े हुए दलाल

LUCKNOW: सत्ता परिवर्तन का असर सैटरडे को ट्रांसपोर्ट ऑफिस में देखने को मिला। दलालों की दुकानें बंद करने के लिए यहां के अधिकारियों ने अभियान चलाया।

भाग खड़े हुए दलाल

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ ऑफिस में रोज की तरह खासी भीड़ मौजूद थी। इसी दौरान किसी ने एआरटीओ प्रशासन को खबर दी कि परिसर में दलाल आवेदकों पर दबाव बना रहे हैं कि वे अपने काम उनके माध्यम से ही करवाएं तभी काम होगा। यह पता चलते ही एआरटीओ प्रशासन ने कर्मचारियों की एक टीम गठित की और परिसर में दलालों के खिलाफ अभियान चलाया। जैसे ही इसकी भनक दलालों को लगी तो वह परिसर के साथ अपनी दुकानें भी छोड़कर भाग खड़े हुए। इस दौरान रोड पर पड़ी खाली कुर्सी मेजों को जब्त कर चौकी के हवाले कर दिया गया। एआरटीओ प्रशासन राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान 50 से अधिक दलालों की कुर्सी, मेज जब्त की गई है। इन सभी को परिसर में मौजूद पुलिस चौकी में जमा करा दियगया है।

आज खुला रहेगा आरटीओ कार्यालय

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय संडे को खुला रहेगा। एआरटीओ प्रशासन राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि मार्च में राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने के लिए कार्यालय खोला गया है। वाहनों के रजिस्ट्रेशन के साथ ही वाहनों के टैक्स जमा किए जाएंगे। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और गाड़ी ट्रांसफर से जुड़े कार्य नहीं होंगे।