- स्टेट के चार कॉलेजों को मिला नैक का बी ग्रेड सर्टिफिकेशन

-29 से 31 जनवरी तक नैक की टीम ने कॉलेजों का किया था इंस्पेक्शन

PATNA: कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एण्ड क्राफ्ट, पटना को नैक ने बी ग्रेडिंग प्रदान कर दिया है। इसके अलावा बिहार के तीन अन्य कॉलेज राज नारायण कॉलेज वैशाली को ग्रेड बी, स्वामी सहजानंद कॉलेज जहानाबाद को ग्रेड बी एवं महादेव सिंह कॉलेज भागलपुर को बी ग्रेड मिला है। सबको फास्ट साइकल के लिए ग्रेड मिला है। नैक स्टैंडिंग कमेटी की तीन मार्च को स्टैंडिंग कमेटी की पांचवीं बैठक के दौरान देश के क्फ्0 इंस्टीच्यूट्स को पहले साइकिल के लिए ग्रेडिंग किया गया है। क्फ्0 इंस्टीच्यूट्स में चार यूनिवर्सिटी एवं बाकी कॉलेज हैं।

स्टूडेंट्स व टीचर्स में छाई खुशी

कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एण्ड क्राफ्ट अब नैक ग्रेडेड कॉलेजों की श्रेणी में आ गया है। जनवरी ख्0क्भ् में नैक की टीम ने तीन दिवसीय दौरा किया था। इस दौरान ख्9 से फ्क् जनवरी तक कॉलेज का इंस्पेक्शन किया गया। नैक से ग्रेडिंग मिलने के बाद कॉलेज को कई तरह के फंड के लिए रास्ते खुल जाएंगे। नैक से मान्यता मिलने के बाद स्टूडेंट्स एवं कॉलेज के स्टॉफ ने बुधवार अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी।

कॉलेज सीजीपीए ग्रेड

कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एण्ड क्राफ्ट, पटना ख्.0ख्,बी

राज नारायण कॉलेज वैशाली ख्.भ्7, बी

स्वामी शहजानंद कॉलेज जहानाबाद ख्.ख्ब्, बी

महादेव सिंह कॉलेज, भागलपुर ख्.क्0, बी

क्ब्8 इंस्टीच्यूट्स को नैक की मान्यता

नैक की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक पांच मार्च को हुई। बैठक में क्ब्8 इंस्टटीच्यूट्स को नैक ने सर्टिफिकेट अवार्ड किया। इनमें नौ यूनिवर्सिटीज एवं बाकी कॉलेज हैं। इन संस्थाओं को सेकेंड व सब्सक्वेंट साइकिल के लिए रिकमेंड किया गया है।