रांची से जमशेदपुर तक जश्न, घर पर बंटी मिठाइयां

RANCHI (13 Aug) : अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज अरुणा मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लॉस एंजेलिस में चल रहे विश्व पुलिस व फायर गेम्स की भ्क् किलो ग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीत लिया है। झारखंड पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत अरुणा ने फाइनल में कनाडा की यानिक फोर्टिन को अंकों के आधार पर पराजित कर दिया। दो बच्चों की मां होने के बावजूद मुक्केबाजी के प्रति उनका जुनून कभी कम नहीं हुआ। इसके पहले अरुणा ने सेमीफाइनल में मंगोलिया की खिलाड़ी को अंकों के आधार पर ही मात दी थी।

क्भ् साल से कर रही हैं मुक्केबाजी

यह चौथा मौका है, जब अरुणा ने विश्व पुलिस व फायर गेम्स में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। ख्00भ् में नार्वे में, ख्0क्क् में न्यूयॉर्क में और ख्0क्भ् में वर्जीनिया में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। ख्00ख् से मुक्केबाजी कर रही अरुणा एशियाई चैंपियनशिप और राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार स्वर्ण पदक जीत रही हैं।

जमशेदपुर में घर पर जश्न का माहौल

भारतीय पुलिस टीम का नेतृत्व कर रही अरुणा के गोल्ड मेडल जीतने पर झारखंड में खुशी की लहर दौड़ गई। अरुणा जमशेदपुर की रहनेवाली हैं। जमशेदपुर में उनके परिवार और पास-पड़ोस के लोग काफी खुश हैं। अरुणा की जीत की खबर मिलते ही उनके घर पर लोगों का जमावड़ा लग गया। लोग एक दूसरे को मिठाइयां खिला कर बधाई देते नजर आए।

सरकार से नहीं मिला अपेक्षित सम्मान

अरुणा के पति ने कहा कि वह अपने देश के प्रति समर्पित हैं। आगे भी इसी तरह खेलते हुए देश का नाम रोशन करती रहेंगी। अरुणा की बहन तरुणा मिश्रा भी मुक्केबाज हैं और फिलहाल झारखंड पुलिस में पदस्थापित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से अब कुछ भी कहना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि इतनी बार मेडल जीतने के बाद राज्य सरकार से जो सम्मान मिलना चाहिए था वह नहीं मिला है।

मां ने कहा, पिता का सपना पूरा किया

दूसरी ओर, अरुणा की मां ने कहा कि बेटी होने पर उसके पिता ने कहा था कि यही हमारे लिए बेटा है और यही हमारा नाम रोशन करेगी। आज उनके सपने को अरुणा ने पूरा किया है।

बाक्स

बेंचप्रेस में सुजाता को सिल्वर मेडल

झारखंड पुलिस में ही कार्यरत सुजाता भगत ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बेंचप्रेस स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीत लिया। उन्होंने 8ब् किलो ग्राम वर्ग में बेहद उम्दा प्रदर्शन किया, लेकिन गोल्ड जीतने से चूक गईं। झारखंड की दोनों खिलाडि़यों की उल्लेखनीय उपलब्धि पर राज्य के खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने दोनों को बधाई दी। इसके अलावा राज्य में खेल प्रशासन से जुड़े सभी पदाधिकारियों ने भी दोनों खिलाडि़यों को बधाई दी है।