-सुरक्षा के लिहाज से ब्लॉक मुख्यालय छावनी में रहे तब्दील

-बीडीसी व स्टाफ मेंबर्स के अलावा सपोर्टर की इंट्री रही बैन

>UNNAO : वैसे तो डिस्ट्रिक्ट के 16 ब्लॉकों में प्रमुख के चेहरे 7 फरवरी को ही फाइनल हो गए थे। असली प्रमुख फ्राइडे को पद व गोपनीयता के शपथ लेने के बाद बने। शपथ लेते ही प्रमुख विकास योजनाओं का क्रियान्वयन करने के लिए ऑर्थराइज्ड हो गए। शपथ ग्रहण के दौरान ब्लॉक कैंपस में अफरातफरी का माहौल न बन सके, इसके लिए डीएम ने कैंपस में सपोटर्स की भीड़ के साथ ही स्वागत समारोह आयोजनों पर रोक लगा दी थी। जिसका असर प्रोग्राम के दौरान देखने को भी मिला। कुछ ब्लॉकों में सत्ता की धमक के आगे अफसर का फरमान बौना साबित नजर आया।

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

फ्राइडे को ब्लॉक में डीएम सौम्या अग्रवाल की मॉनीट¨रग में ब्लॉक प्रमुखों को शपथ दिलाई गई। शपथ दिलाने की भूमिका में कलेक्ट्रेट के नामित अफसर रहे। सुबह 10:00 बजते ही ब्लॉक मुख्यालयों पर शपथ ग्रहण प्रोगाम का आगाज हो गया। प्रमुखों ने पद व गोपनीयता की शपथ लेने के बाद बीडीसी मेंबर्स को विकास का पैमाना समझाते हुए। क्षेत्र के विकास की बात कही। सिकंदरपुर कर्ण ब्लॉक प्रमुख पद पर पुष्पा यादव, नवाबगंज में अरुण सिंह, बिछिया में मुन्नीदेवी, मियांगंज में आकाश चौधरी, सरोसी में अजय पाल, गंजमुरादाबाद में सुनीता दिवाकर, सफीपुर में रमा सिंह, बीघापुर में सुनीत, सुमेरपुर में सीमा बाजपेई आदि को शपथ कोरम पूरा होते ही विकास योजनाओं में सिग्नेचर का अधिकार मिल गया। एसपी नेहा पांडेय के आदेश पर सीओ अपने अपने सर्किल एरिया में गश्त करते रहे।

------------------

स्वागत के लिए हुआ भव्य आयोजन

एडमिनिस्ट्रेशन के सख्त रवैये के चलते प्रमुख सपोटर्स ब्लॉक में हो हल्ला नहीं कर सके, लेकिन ब्लॉक एरिया से बाहर स्वागत कार्यक्रमों की होड़ रही। जिसमें सिकंदरपुर कर्ण ब्लॉक में प्रमुख पति व सपा युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव धर्मेंद यादव का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में राहुल अग्निहोत्री, सोनू यादव, अंशू यादव, अंशुमान, राजू यादव, बब्ली शुक्ला, प्रदीप सेठ, संजय मिश्रा आदि शामिल रहे। तो वहीं नवाबगंज में ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह के साथ ही एमएलसी सुनील सिंह साजन, पूर्व एमएलसी अन्ना महाराज , एमएलए उदयराज यादव का जोरदार स्वागत हुआ। बिछिया में ब्लॉक प्रमुख के स्वागत कार्यक्रम सपा नेता मधुसूदन यादव के नेतृत्व में हुआ।