छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई)ने शुक्रवार को 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया। दसवीं की परीक्षा बेल्डीह चर्च स्कूल के आशीष शर्मा ने 98.4 परसेंट मा‌र्क्स लाकर सिटी टॉपर बने, वहीं कारमेल जूनियर स्कूल के प्रार्थना दास सेकेंड और डीबीएमएस के पीयूष अग्रवाल थर्ड टॉपर रहे। इसके अलावा 12वी् साइंस में नरभेराम हंसराज स्कूल के आशुतोष कुमार ने 98.5 परसेंट मा‌र्क्स लाकर स्टेट टॉपर का गौरव हासिल किया। इसके अलावा टैगोर एकेडमी के प्रखर सिन्हा 98.25 परसेंट मा‌र्क्स लाकर सेकेंड टॉपर बनें, जबकि एलएफएस टेल्को के वाई आशुतोष भारद्वाज को 98 परसेंट मा‌र्क्स आया।

एलएफएस में 56 को 90 फीसद से ज्यादा अंक

जमशेदपुर : टेल्को स्थित एलएफएस में आइसीएसई बोर्ड परीक्षा में कुल 135 स्टूडेंट्स शामिल हुए, जिसमें सभी सफल रहे। इनमें 56 को 90 फीसद से ज्यादा अंक प्राप्त हुए हैं.वहीं आइएससी में 17 को 90 फीसद से ज्यादा अंक मिले हैं। कॉमर्स में पांच स्टूडेंट्स को 90 फीसद से ज्यादा अंक आए हैं।

ऋषभ सिन्हा बना स्कूल टापर

बिष्टुपुर स्थित श्रीकृष्ण पब्लिक स्कूल के आईसीएसई दसवीं के स्कूल टापर ऋषभ सिन्हा ने 97.2 नंबर प्राप्त कर सफलता हासिल की। ऋषभ सिन्हा ने बताया कि वह एग्जाम के लिए रोजाना पांच घंटे पढ़ाई करता था। ऋषभ ने बताया कि उनके पिता स्व। रमाकांत सिन्हा की मृत्यु 2011 में हो गयी थी। उनके एलआईसी के रुपये से ही वह पढ़ाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के दौरान स्कूल के सभी टीचर्स के साथ साथ घर में मां व दोस्तों का भी काफी सहयोग मिला।

आर्ट एंड क्राफ्ट के शौकीन है स्टेट टॉपर

सीआईसीएसई बोर्ड की 12वीं आइएससी की एग्जाम में जमशेदपुर के डिमना के बसंत बिहार के रहने वाले आशुतोष कुमार ने स्टेट टॉपर बनने में सफलता प्राप्त हुई है। उसे कुल 98.5 परसेंट नंबर प्राप्त हुए है। इसके लिए वह रोजाना पांच से छह घंटा की पढ़ाई करता था तथा एग्जाम के दौरान वह दस से ग्यारह घंटे की पढ़ाई करता था। आशुतोष बिष्टुपुर नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल के 12वीं का स्टूडेंट है। आशुतोष ने इस सफलता का श्रेय पूरे परिवार व स्कूल के टीचर्स को दिया। आशुतोष को अंग्रेजी में 95, गणित में 100, भौतिकी में 100, ¨हदी में 99, केमिस्ट्री में 95 व कंप्यूटर में 98 नंबर प्राप्त हुए है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी में मिले नंबर ने उन्हें चौकाया है। जबकि केमिस्ट्री में और दो-तीन नंबर आने चाहिए था। स्टेट टॉपर आशुतोष आइआईटी से मेकनिकल इंजीनियर बनना चाहता है। इसके लिए वह तैयारी भी कर रहा है। जेईई मेंस में उसे 223 अंक प्राप्त हुए है, अब वह एडवांस की तैयारी कर रहा है। उसका एकमात्र शौक आर्ट एंड क्राफ्ट है। घर में इसकी झलक साफ देखने को मिलती है।