PATNA: बुधवार को खगडि़या पहुंची पटना की निगरानी टीम ने एक थाना प्रभारी और एक एएसआई को उस समय रंग हाथों दबोच लिया, जब दोनों बतौर घूस का पैसा ले रहे थे। एसपी ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों को निलंबित कर दिया गया है। उनकी बर्खास्तगी को लेकर कार्यवाही की जाएगी।

क्या है मामला

बताया जाता है कि खगडि़या जिले के मानसी थाने में पदस्थ थानाध्यक्ष कपिलदेव कुमार के साथ जमादार वेदानंद झा मानसी के ही पनीर व्यवसायी कुमार गौरव से घूस के रूप में फ्क् हजार रुपए की मांग कर रहे थे। पैसा नहीं देने पर दुकान हटाने का दबाव बनाया जा रहा था। इसके बाद महीने की पहली किश्त क्म् हजार रुपए देने की बात पर समझौता हुआ। जैसे ही दोनों अफसर पैसा ले रहे थे तभी निगरानी ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया।

निगरानी के डीएसपी मुन्ना प्रसाद ने बताया कि दोनों पुलिस अधिकारी कारोबारी गौरव को फ्क् हजार रुपए देने के लिए तंग कर रहे थे। इस बात की सूचना व्यवसायी ने क्7 फरवरी को निगरानी को दी। निगरानी ने पड़ताल की मामला सही निकला। उन्होंने बताया कि पहले जमादार को थाना परिसर में क्क् हजार रुपए लेते रंगेहाथों पकड़ा। इसके कुछ देर बाद ही थानाध्यक्ष को उनके चैंबर में पांच हजार रुपए लेते पकड़ लिया गया। इसके बाद निगरानी टीम उन्हें साथ लेकर पटना चली आई।