delete

Assam Board SEBA HSLC 10th Results 2016 to be declared today on resultsassam.nic.in & sebaonline.org

By: Inextlive | Publish Date: Tue 31-May-2016 11:17:03
- +
Assam Board SEBA HSLC 10th Results 2016 to be declared today on resultsassam.nic.in & sebaonline.org
असम बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का आज रिजल्‍ट आने वाला है। ऐसे में Assam Board 10th Result 2016 की घोषणा हो जाने के बाद विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.resultsassam.nic.in और www.sebaonline.org पर देख सकते हैं। इसके अलावा Assam10.jagranjosh.com पर भी रिजल्‍ट देखने की सुविधा दी गई है।

आधिकारिक वेबसाइट पर
आज असम बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं का रिजल्‍ट डिक्‍लेयर करने जा रहा है। सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम (SEBA) ने हर साल की तरह इस साल भी मार्च में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया था। जिसमें बड़ी संख्‍या में बच्‍चों ने भाग लिया था। ऐसे में सभी स्‍टूडेंट में अपने रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि रिजल्‍ट की घोषणा के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट अपलोड कर दिया जाएगा। सभी स्‍टूडेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.resultsassam.nic.in और www.sebaonline.org पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

यहां पर देखें रिजल्‍ट

वहीं स्‍टूडेंट को रिजल्‍ट देखने का एक और ऑप्‍शन दिया गया है। वे किसी तकनीकी गड़बड़ी या अन्य किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अपना परिणाम assam10.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं। इसके लिए स्‍टूडेंट सबसे पहले जागरण जोश की वेबसाइट assam10.jagranjosh.com पर खोलें। इसके बाद यहां दिए ऑप्‍शन के मुताबिक अपना रोल नंबर/प्रवेश पत्र नंबर के साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भरें। इस प्रक्रिया के बार सबमिट बटन पर क्लिक करें। ऐसे में थोड़ी देर बाद स्‍टूडेंट को खुद उनके मोबाइल पर उनके रिजल्‍ट का मैसेज मिल जाएगा।

अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर मान्‍य
सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम (SEBA) की स्थापना 14 मार्च 1962 को हुई थी। इसका मुख्यालय गुवाहाटी में है। 10वीं क्लास का करिकुलम और कोर्स स्ट्रक्चर असम बोर्ड ऑफ एजुकेशन तय करता है। सबसे खास बात तो यह है कि असम बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट देशभर में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मान्य हैं। बताते चलें कि हमेशा की तरह इस बार भी बीएसईबी ने परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर रिजल्‍ट डिक्‍लेयरेशन की सीरीज को बनाए रखा है। हालांकि स्‍टूडेंट को साथ ही यह सलाह दी जाती है कि परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें।

National News inextlive from India News Desk