-डीएम-एसएसपी ने कलेक्ट्रेट में बने नामांकन स्थल का किया निरीक्षण

-ड्रोन से भी होगी निगरानी, ड्रोन उड़ाकर किया गय चेक

BAREILLY: कलेक्ट्रेट में बने 9 विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन स्थल के लिए पुलिस ने कड़ा सुरक्षा घेरा तैयार किया है। इसके लिए एएसपी, डीएसपी, थाना प्रभारी, एसआई व कांस्टेबल समेत 319 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। यही नहीं ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। फ्राइडे को डीएम पंकज यादव व एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने नामांकन स्थल का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

डीएफएमडी से होकर जाना होगा

डीएम पंकज यादव ने बताया कि कोई भी कैंडिडेट नामांकन के दौरान 4 प्रस्तावकों के अलावा किसी को साथ लेकर नहीं जा सकेगा। सभी को डीएफएमडी क्रास करके ही बैरीकेडिंग में एंट्री मिलेगी। गाडि़यों को बाहर ही रोक दिया जाएगा। सभी पॉलिटिक्ल पार्टियों को आचार संहिता के पालन के बारे में बता दिया गया है।

ड्रोन कलेक्ट्रेट में ही रखा गया

नामांकन स्थल पर आचार संहिता का पालन हो और लॉ एंड आर्डर मेंटेन रहे इसके लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जाएगा। फ्राइडे एडीएम सिटी आलोक कुमार और एसपी सिटी समीर सौरभ ने ड्रोन कैमरे से उड़ान भरवाकर भी चेक किया। इसके अलावा ड्रोन कैमरे को कलेक्ट्रेट में ही रखा गया है। जिससे इसका कभी भी इस्तेमाल किया जा सके।

ीगर स्पीक

2-एएसपी, 4-डीएसपी, 13-थाना प्रभारी, 50-एसआई, 250-कांस्टेबल

2---------------------

कंट्रोल रूम में पहुंची 11 कंप्लेन

आचार संहिता का पालन कराने के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम और मीडिया रूम बनाया गया है। हालांकि कंट्रोल रूम को डीएम ऑफिस के पास ही बने रूम में बनाया गया है। यहां पर एक टेबल पर ही फोन और सारे रजिस्टर रखे गए हैं। इसके अलावा फोन ट्रांसफर होने में प्रॉब्लम आ रही है। कुछ कमियों की वजह से स्टाफ को वर्क करने में दिक्कत हो रही है। अब तक कंट्रोल रूम में 11 शिकायतें आ चुकी हैं। पहली शिकायत 7 जनवरी को हरिशंकर ने की थी कि माधोबाड़ी में आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। इसी तरह से उड़नदस्ता न पहुंचने की शिकायत की है। सीओ मीरगंज ने शिकायत की मजिस्ट्रेट नहीं पहुंचे हैं। अभी तक पहुंची सभी शिकायतों पर या तो एक्शन या फिर समाधान किया जा चुका है।

3-----------------------

बीएलओ के ख्िालाफ केस

इलेक्शन में ड्यूटी लगे होने के बावजूद काम न करने पर ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने बीएलओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए बारादरी थाना में तहरीर दी है। तहरीर के मुताबिक राबिया जहां पूर्व माध्यमिक विद्यालय डोहरा विकास खंड में तैनात हैं। राबिया की डयूटी भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र के मतदेय स्थल 356 प्राइमरी पाठशाला डोहरा के रूम नंबर 2 में बीएलओ की डयूटी लगाई गई है। राबिया बीएलओ का कार्य नहीं कर रही हैं।