-प्रदेश में अभी तक जो भी सरकार बनी जनता के वादों पर नहीं उतरीं खरी

लोगों पर चुनावी मौसम का खुमार ऐसा चढ़ा है कि सर्द मौसम में चाय की चुस्कियों के साथ चुनावी चर्चा से गर्माहट आ जा रही है। शहर के हर टी स्टॉल पर इन दिनों सिर्फ एक ही चर्चा आम है कि कौन होगा अगला मुख्यमंत्री किसकी सरकार बनेगी। वोटिंग में अभी वक्त है, लेकिन लोग टी स्टॉल पर ही रोज सरकार बना रहे हैं। जनता का कहना है ऐसी सरकार हो जो विकास करे।

विधानसभा क्षेत्र

बरेली कैंट

>

BAREILLY: चुनाव चर्चाओं के दौर के बीच आई नेक्स्ट टीम सैटरडे को शहर के मिशन मार्केट में पहुंची तो यहां राकेश टी स्टॉल पर पहुंची तो यहां उमेश आर्या कह रहे थे कि उम्मीदवार जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगते हैं और जब सरकार बन जाती है तो विकास नहीं होता है। प्रदेश में अबकी बार इस तरह की सरकार नहीं बननी चाहिए। हम विकास के नाम पर वोट देंगे।

तभी जाकिर खान ने कहा कि इस बार सपा और बसपा से हटकर सरकार बने तो प्रदेश का विकास हो सकता है। क्योंकि, सपा और बसपा ने प्रदेश का विकास नहीं किया है। सिर्फ विकास के नाम पर गुमराह किया है।

उनकी बात को काटते हुए प्रभात गिरि गोस्वामी बोल उठे कि ऐसा नहीं है। सीएम अखिलेश यादव अच्छे हैं। उन्होंने तो प्रदेश में काफी विकास किया है और वह विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं। जिस पार्टी ने अभी तक सीएम का चेहरा ही जनता के समक्ष पेश नहीं किया है, तो क्या ऐसी पार्टी को प्रदेश की जनता वोट देगी। जनता सीएम का चेहरा देखकर ही वोट देगी।

उनकी बात को सही बताते हुए जियाउर्रहमान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में प्रत्येक वर्ष एक करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक तो किसी को रोजगार नहीं मिला है। प्रदेश सरकार ने भी बेरोजगारों के हक में कुछ खास कदम नहीं उठाया है।

काफी देर से चुप शानू काजमी ने बोले कि मुझे तो सीएम का कार्य बहुत ही पसंद आया है। उन्होंने प्रदेश में बहुत ही अच्छा काम किया है। उन्होंने हर डिस्ट्रिक्ट में विकास किया है। इसलिए जनता उन्हें पसंद कर रही है। इसलिए सपा फिर सरकार बनाने जा रही है।

बहस को दूसरी ओर ले जाते हुए जफर अब्बास नकवी बोल उठे कि देश के प्रधानमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं। इसी तरह देश में यदि कांग्रेस ने काम किया होता तो आज देश बहुत आगे होता। उन्होंने कहा कि जो सरकार विकास करेगी, वहीं सरकार राज करेगी।

----------

ऐसा सीएम होना चाहिए जो प्रदेश में विकास की गंगा बहा दे। सीएम हर तबके को एक साथ लेकर चलें। नौकरी, शिक्षा समेत हर जगह सभी को बराबर का हक मिले। ऐसी सरकार प्रदेश की होनी चाहिए।

शानू काजमी

---------------

इस बार जनता प्रदेश में बदलाव लाना चाहती है। इसलिए जनता भाजपा की ओर देख रही है। जनता को उम्मीद है कि अबकी बार भाजपा सरकार प्रदेश में आएगी और प्रदेश का विकास होगा।

जफर अब्बास नकवी

--------------------

बीजेपी की जब केन्द्र में सरकार बनी थी तो उन्होंने कहा था कि देश में प्रति वर्ष एक करोड़ लोगों को उनकी सरकार रोजगार मुहैया कराएगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। प्रदेश की जनता उसे वोट देगी, जिसने अपना वादा निभाया है।

मो। कदीम अंसारी

-------------------

जिस तरह का चुनावी माहौल उससे तो लग रहा है कि प्रदेश में इस बार गठबंधन की सरकार बनने वाली है। प्रदेश की जनता अभी चुपचाप सब देख रही है। वक्त आने पर अपना सही नेता चुनेगी।

प्रभात गिरि गोस्वामी

-----------

टी स्टॉल पर आने वाले सभी लोग इस समय एक ही बात करते हैं, कि इस बार किसकी सरकार बनेगी। सुबह को टी स्टॉल पर आने वालों की बातचीत की शुरुआत चाय की चुस्कियों के साथ शुरू होती है, जोकि देर शाम तक चुनावी चर्चाओं से ही खत्म होती है।

राकेश कुमार

टी स्टॉल ओनर