-विकास के नाम पर करेंगे मतदान, जो प्रदेश में बढ़ाए युवाओं को रोजगार

-सीएम अखिलेश ने प्रदेश में विकास तो किया लेकिन महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया

विधानसभा क्षेत्र

बरेली शहर

विधानसभा चुनाव की सरगर्मी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। जहां एक ओर उम्मीदवार विस चुनाव में परचम लहराने के लिए प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं तो वहीं वोटर्स भी इस गुणा-गणित को लगाने में जुटे हैं कि किसे वे अपना प्रतिनिधि चुने। कुछ ऐसी ही चर्चा मिनी बाईपास स्थित कृष्णा काउंट्री के बाहर चाय की शॉप पर चल रही जहां आई नेक्स्ट टीम पहुंची तो लोगों ने चाय की चुस्कियों के साथ खुलकर अपनी बात रखी। महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि जो हमें सपोर्ट करेगा। उसे हम वोट करेंगे।

BAREILLY: चाय की चर्चा में सीमा भटनागर ने यूपी के सीएम को विकास पुरुष बताया। उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश यादव ने यूपी में जितना विकास किया है उतना किसी प्रदेश के सीएम ने नहीं किया है। वह विकास में ही भरोसा रखते हैं।

वह कुछ और बोलतीं कि अास्था राठौर ने यह कहकर उनकी बात काट दी कि सीएम ने महिलाओं के लिए क्या किया है। महिला सुरक्षा के नाम पर तो कुछ भी नहीं है। महिलाएं तो सपा को वोट देकर ठगा सा महसूस कर रही हैं। महिला सुरक्षा में प्रदेश सरकार 30 प्रतिशत भी खरा नहीं उतरी तो क्या करें ऐसी सरकार का। हम तो महिलाएं हैं जो हम बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती तो हम ऐसी सरकार को क्यों चुने।

चर्चा को दूसरी रूख पर ले जाते हुए डॉ. अतुल भारद्वाज ने कहा कि पब्लिक सजग हो गई है। वह जातिवाद और धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों को वोट नहीं देगी। जिससे बाद में ठगा हुआ महसूस करना पड़े। पब्लिक समझदार है वह देश की तरह प्रदेश में बदलाव लाना चाहती है। वह जनती है कि विकास पुरुष कौन है और कौन विकास कर सकता है।

तभी अाशीष सक्सेना उन्हीं के सुर में बोल उठे कि सीएम अखिलेश यादव ने कई योजनाएं चलाई जिसमें सिर्फ पैसा बर्बाद किया है। यूपी में डायल 100 वाहन15 से 20 मिनट के अंदर वारदात स्थल पर पहुंचना चाहिए, लेकिन वक्त पर नहीं पहुंचती है। सीएम अखिलेश से तो अच्छी मायावती थी, जिनकी सरकार में कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रहती है।

तभी उन्हें टोकते हुए अाशीष कुमार ने कहा कि मायावती भी सीएम थी तो उनके राज में घोटालों के अलावा क्या हुआ। आज तक सपा सरकार उनके घोटालों का ही आंकड़ा लगाते हुए थक गई। मायावती ने हाथी मूर्ति, स्वास्थ्य घोटाला आदि में जो पैसा जनता के नाम पर बर्बाद किया है क्या जनता उसे भुला पाएगी कभी नहीं इसी का फल है कि वह सत्ता से बाहर हैं।

इसी बीच राज भटनागर ने कहा कि हमारे उत्तर प्रदेश में अब तक जो भी सरकार बनी विकास नहीं करा सकी। अब तक प्रदेश के कई ऐसे गांव हैं जो मूलभूत जरूरतों को ही तरस रहे हैं। जबकि प्रदेश सरकार दाबा करती है कि प्रदेश में विकास की गंगा वहा दी है।

बीच में युक्ति सक्सेना ने कहा कि हम तो इस बार प्रदेश सरकार से संतुष्ट हैं नहीं यूपी में बदलाव होना जरूरी है। इसलिए बीजेपी को ही वोट देंगे।

उनकी बात को काटते हुए शेरो शमा ने कहा कि वह इस बार पहला बोट विधानसभा में डालेंगी। वह इस बार की प्रदेश सरकार से 50 प्रतिशत भी संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के अन्दर दो वर्ष में जो बदलाव किया है उस बदलाव के लिए देश कब से तरस रहा था। इसी तरह हम प्रदेश में बदलाव चाहते हैं।

तभी नीलम गंगवार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने रोजगार के नाम पर क्या किया बेरोजगारी भत्ता देकर उसे भी बंद कर दिया।

उनकी हां में हां मिलाते हुए शैला शेख ने कहा कि प्रदेश सरकार ने काम तो किया है लेकिन महिला सुरक्षा के नाम पर संतुष्ट नहीं हैं। अदिति सिंह ने कहा प्रदेश में कोई भी सरकार हो महिलाओं के बारे में नहीं सोचती है, अगर महिलाओं के बारे में सोचे तो महिला अपराधों में कमी जरूर आए।

-----------

मुझे जाति धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले बिल्कुल पसंद नहीं है ऐसे लोगों को राजनीति से दूर रहना चाहिए। प्रदेश में बदलाव जरूरी है इस बार जनता बदलाव करके दिखाएंगी।

राज भटनागर

---------------------

प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, जबकि महिलाओं की पहली प्राथमिकता होती है कि उन्हें ऐसी सरकार हो जिसमें वह खुद को सुरक्षित महसूस करें.ऐसी सरकार हो जो हमें सेफ फील कराए।

शेरो शमा

--------------

गांव की जनता आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। प्रदेश में दर्जनों गांव ऐसे हैं जोकि बिजली पानी और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए तरस रहे हैं।

आशीष कुमार

-----------

प्रदेश के सीएम ने विकास तो किया है, लेकिन महिलाओं की सुरक्षा की बात पर संतुष्ट नहीं हैं। प्रदेश में भ्रष्टाचार कम होने का दाबा तो किया जा रहा है लेकिन भ्रष्टाचार बढ़ा है।

युक्ति

----------------

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ चाय की शॉप पर लोगों की भीड़ बढ़ी है, लोग चाय का आर्डर देने के साथ ही चर्चा में मशगूल हो जाते हैं। जब तक लोग शॉप पर खड़े होते हैं उतने समय तक सरकार बनाने की ही बातें करते रहते हैं।

टी स्टॉल ऑनर