- लाइन में लगे, लेकिन नहीं खुला एटीएम

BAREILLY:

नोट बंदी के 26 दिन बाद भी कैश की किल्लत कम नहीं हुई है। कैश की कमी के चलते बैंकों के एटीएम एनी टाइम मौन चल रहे हैं। संडे को भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। शहर के अधिकतर एटीएम का शटर डाउन रहा। बैंक्स बंद होने के चलते लोग कैश के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगाते रहे लेकिन, उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। जेब खाली होने से लोगों का हॉलीडे का मजा किरकिरा हो गया।

बंद रहे एटीएम लोग परेशान

एसबीआई मेन ब्रांच, आईसीआईसीआई, बीओबी, पीएनबी, यूनियन, आईडीबीआई सहित अन्य बैंकों के एटीएम सुबह से ही बंद रहे। पूरे दिन इनमें कैश लोड नहीं किए गए। हालांकि, डीएम आवास के सामने स्थिति एचडीएफसी बैंक के एटीएम में दोपहर बाद कैश लोड किया गया, लेकिन यहां पर लगी लंबी लाइन के आगे एटीएम जवाब दे गया और दो घंटे के अंदर की कैशलेस हो गया। जिस वजह से लाइन में लगे दर्जनों लोगों को खाली हाथ ही घर लौटना पड़ा।

दो दिन से शटर डाउन

कलेक्ट्रेट स्थिति एसबीआई मेन ब्रांच का एटीएम तो पिछले दो दिन से बंद चल रहा है। क्योंकि, ब्रांच में अकाउंट होल्डर्स तक को बांटने तक के कैश नहीं बचे हैं। ऐसे में, एटीएम में कैश लोड करना उसके लिए मुसीबत बन गई हैं। लिहाजा, एटीएम का शटर पिछले दो दिनों से उठा नहीं हैं। संडे को 12 बजे के करीब आधा दर्जन लोग इस इंतजार में एटीएम के पास खड़े रहे कि शायद एटीएम खुल जाए। उन्हें इंतजार का कोई फायदा नहीं हुआ। कुछ ऐसा ही हाल कैंट स्थिति आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम का भी रहा। सुबह 9 बजे से ही लोग लाइन में लग गए। उन्हें उम्मीद थी कि हर रोज की तरह दोपहर तक एटीएम में कैश जरूर पड़ेगा, लेकिन उनकी भी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

शॉपिंग फिल्म नहीं पार्क

जेब में कैश नहीं होने से लोगों ने शॉपिंग और फिल्म देखने का प्लॉन कैंसिल कर दिया। हालांकि, हॉलीडे को ऐसे ही नहीं जाने दिया। शहर के गांधी उद्यान, चिल्ड्रेन पार्क सहित प्रमुख पार्को में लोग अपने फैमिली, रिलेटिव और फ्रेंड्स जाकर खूब एंज्वॉय किया।

बैंक्स में हो सकती हैं भीड़

बैंक्स में मंडे को अच्छी-खासी भीड़ हो सकती है। संडे को बैंक की छुट्टी और अधिकतर एटीएम बंद होने से लोग कैश के लिए बैंक्स उमड़ेंगे। क्योंकि, ट्यूजडे को भी अम्बेडकर निर्माण दिवस को लेकर बैंक्स बंद रहेंगे। ऐसे में अधिकतर लोग मंडे को ही बैंकों से कैश निकालना चाहेंगे।