- महिला को झांसा देकर ठग ले गए नकदी

- कुसम्ही बाजार में एसबीआई के सामने हुई वारदात

KUSUMHI : कुसम्ही बाजार में एसबीआई से रुपए निकालने गई महिला को उचक्कों ने चूना लगा दिया। एक लाख रुपए का झांसा देकर उचक्के महिला की 32 हजार नकदी निकालकर फरार हो गए। काफी देर तक परेशानहाल भटकने के बाद महिला ने पब्लिक की मदद से पुलिस को सूचना दी। हुलिया के आधार पर खोराबार पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

चाची कहकर दिया झांसा, मांग लिए रुपए

खोराबार एरिया के शिवपुर भैंसहा निवासी रमाशंकर की पत्‍‌नी सिरजावती को घर के काम से रुपए की जरूरत थी। मंगलवार की दोपहर सवा 12 बजे कुसम्ही बाजार स्थित एसबीआई के बैंक एकाउंट से रुपए निकालने गई। खाते से 32 हजार निकालकर पालीथिन में रख लिया। गेट के पास उससे दो युवक मिले। युवकों ने चाची कहकर महिला से बातचीत करना शुरू कर दिया। रुमाल में लिपटी गड्डी थमाकर महिला से रुपए मांगने लगे। बताया कि अचानक फुटकर रुपए जरूरत जरूरत पड़ गई है। सबके सामने गड्डी खोलना ठीक नहीं है। अभी बगल से आकर रुपए लौटा देंगे। युवकों के झांसे में आकर महिला ने अपने पैसे उनको थमा दिए।

कागज के टुकड़े देखकर फट गया कलेजा

युवकों के जाने पर महिला नोटों की गड्डी लेकर इंतजार करती रही। आधे घंटे तक दोनों युवक नहीं लौटे तो महिला ने गड्डी खोली। रुपयों की जगह कागज के टुकड़े देखकर वह परेशान हो गई। पति के मेहनत की कमाई लुटने पर महिला दहाड़ मारकर रोने लगी। महिला के शोर मचाने पर लोग जमा हो गए। हुलिया के आधार पर लोगों ने युवकों की बाजार में तलाश की लेकिन दोनों का पता नहीं चला। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो लोगों ने बताया कि इस बैंक के सामने दूसरी बार वारदात हुई। 17 अगस्त को एक लाख रुपए का झांसा देकर उचक्कों ने रुद्रापुर, मथुरवा निवासी लाल बहादुर आठ हजार ठग लिया था। बैंक के सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस दोनों युवकों की तलाश में जुटी है।

महिला ने झांसे में आकर युवकों को रुपए दे दिए। उनकी तलाश की जा रही है। बैंक के आसपास संदिग्धों की धरपकड़ के लिए चेकिंग कराई जाएगी।

रामाशीष सिंह यादव, एसओ खोराबार