- अभी भी अधिकांश एटीएम के शटर डाउन

- सोमवार को बैंकों में भीड़ कम रहने की उम्मीद

Meerut। शहर में रविवार को भी कई एटीएम से कैश निकला। कैश मिलने से लोगों को खासी राहत मिली। एटीएम पर लोगों की लंबी कतार लगी रही। देर रात तक कई एटीएम पर भीड़ लगी रही। वहीं कुछ एटीएम पर नो कैश का भी स्टीकर चस्पा हुआ था।

आ सकता है कैश

सोमवार को बैंकों में कैश आ सकता है। यदि 500 का नोट आ जाए तो काफी हद तक कैश की समस्या खत्म हो जाएगी। क्योंकि बाजार में जो खुले पैसे जा रहे हैं। वह वापस नहीं आ रहे हैं, जिसकी वजह से बैंकों में खुले पैसों की समस्या होनी लगी है।

आज खुलेंगे बैंक

दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को बैंक खुलेंगे। नोट एक्सचेंज न होने से भीड़ तो काफी कम हो गई है। सोमवार को भी भीड़ कम ही रहने के आसार हैं। क्योंकि केवल पैसे जमा और निकाल सकेंगे।

डाकघरों में भी मिलेगा कैश

बैंकों के अलावा डाकघरों में भी कैश मिलेगा। कैश एक्सचेंज डाकघरों में भी नहीं होगा। लिहाजा डाकघरों में सुबह से लगने वाली भीड़ कम रह सकती है।

---

कैश आ रहा है और कैश आने की संभावना है। यदि कैश आ जाएगा तो काफी हद तक परेशानी दूर हो जाएगी। पांच सौ नोट न आने से काफी परेशानी हो रही है। एटीएम काफी शुरू कर दिए गए हैं। कैश आने पर सभी एटीएम को शुरू कर दिया जाएगा।

-अविनाश तांती, लीड बैंक मैनेजर

--------

भारत बंद को नहीं मिल रहा समर्थन

- सोमवार को अधिकांश बाजार रहता है बंद

- कांग्रेस कमिश्नरी पर करेगी धरना प्रदर्शन

रूद्गद्गह्मह्वह्ल। नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद का व्यापारियों का समर्थन नहीं है। केवल कांग्रेस कमिश्नरी पर भारत बंद का समर्थन करते हुए धरना प्रदर्शन करेगी। वहीं अन्य पार्टी भी इसके समर्थन में नहीं है।

साप्ताहिक बंदी बंद

सोमवार को अधिकांश बाजार बंद रहता है। बावजूद इसके राजनीतिक पार्टियों ने नोटबंदी के विरोध में सोमवार को भी भारत बंद का ऐलान किया। वहीं सोमवार को शहर के अधिकांश बाजार बंद रहते हैं।

न समर्थन, न विरोध

मेरठ के व्यापारियों ने भारत बंद का न तो समर्थन किया है और न ही विरोध किया है। क्योंकि उन्हें भी पता है सोमवार को शहर का अधिकांश बाजार बंद रहता है।

पार्टी स्तर से कोई निर्देश नहीं है। इसीलिए कुछ भी कहना ठीक नहीं है। वैसे नोटबंदी से सभी लोग परेशान हैं।

-जयवीर सिंह जिलाध्यक्ष सपा

व्यापारियों का पहले की व्यापार ठप पड़ा है। ऐसे में भारत बंद का विरोध और समर्थन व्यापारी नहीं करेगा।

-नवीन गुप्ता, अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ