कोडवर्ड में बात करते थे एटीएम लूटने वाले, दिल्ली में होते थे एकजुट

दिल्ली प्रीतमपुरा में बनती थी प्लानिंग, सात एटीएम और थे निशाने पर

आगरा। 'हैलो, सभी लोग तैयार हो। ड्यूटी पर चलना है'। ये फिल्म का डायलॉग नहीं है बल्कि उन बदमाशों का कोडवर्ड है, जिन्होंने पीएनबी का एटीएम काटकर 14.50 लाख रूपये लूटे। गिरफ्तारी के बाद बदमाशों को हैरानी थी कि कई राज्यों की पुलिस जिन्हें तलाश नहीं सकी। उसे आगरा पुलिस ने दबोच लिया।

दिल्ली में होती थी बैठक

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बदमाशों के इकट्ठा होने वाले स्थानों में अक्षरधाम और वैलकम मेट्रो स्टेशन सहित छह प्वाइंट थे। ड्यूटी पर चलने की बात बोल कर शातिर लुटेरे इन्हीं स्थानों पर एकजुट हो जाते, यही से शुरु हो जाती, लूट की नई कहानी।

अलग-अलग मेट्रो से पहुंचते

ड्यूटी का कॉल आते ही बदमाश अपने-अपने शहरों से निकल पड़ते। ट्रेन या बस के माध्यम से प्वाइंट्स पर पहुंचते। प्वाइंट्स से एक व्यक्ति इन्हें रिसीव करता। सभी लोग दिल्ली के प्रीतमपुरा पर एक गैराज के पास भी इकट्ठे होते। यहां से कार उठाते। यहीं से लूट में जिसको शामिल करना होता, उसे बुला लिया जाता। बदमाश जैसे ही दिल्ली से अपने शिकार पर निकलते थे मोबाइल ऑफ कर लेते थे।

आठ एटीएम की रेकी की

बदमाशों ने आगरा से ग्वालियर तक करीब आठ एटीएम की रेकी की। इसमें से पहला नम्बर रोहता का था। उनका प्लान था कि वह इसके बाद सात बचे एटीएम को भी काट डालेंगे, लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब न हो सके। पता चला है कि बाहर की पुलिस भी अपने शहरों की वारदात के बदमाशों से पूछताछ कर रही है। अभी तक बरेली और मुजफ्फरनगर की वारदातें क्लीयर हुई हैं। इसके अलावा फरीदाबाद की वारदात का पता किया जा रहा है। अभी तक खटीमा, काशीपुर की पुलिस तहकीकात कर चुकी है।