ढिलाई

कैंट बोर्ड की महत्वाकांक्षी योजना की रफ्तार धीमी

वॉटर एटीएम लगने में अभी वक्त लगेगा

- अक्टूबर के अंत तक कैंट क्षेत्र में लगने थे चार वॉटर एटीएम

- इसके लिए 20 दिन पहले हो गई थी जगह चिंह्नित

Meerut। शहरवासियों को अब एक रुपये में एक लीटर आरओ का शुद्ध पानी लेने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। क्योंकि वॉटर एटीएम में लगने में अभी और समय लगेगा। इस माह के अंत तक कैंट क्षेत्र में चार स्थानों पर वॉटर एटीएम लगने थे। वाटर एटीएम के लिए चार जगह चिह्नित भी कर ली गई थी।

ये थीं जगह

दास मोटर्स के सामने, फव्वारा चौक आर्य समाज मंदिर वाली सड़क पर, सदर घंटाघर शिवमूर्ति के पास, कंपनी गार्डन मुख्य गेट के पास वॉटर एटीएम लगना था। एक स्थान का अभी तय होना बाकी है। कैंट बोर्ड ने दीपावली तक इन चारों एटीएम को चालू करने का दावा किया था।

बाजार से कई गुना होगा सस्ता

वॉटर एटीएम से लोगों को बाजार से कई गुना सस्ता पानी मिलेगा। बाजार में यदि पानी की बोतल खरीदे जाए या फिर कैंपर मंगाया जाए तो वह 15 से 25 रुपये की कीमत का आता है। जबकि वॉटर एटीएम से केवल एक रुपये में एक लीटर पानी मिलेगा।

एटीएम कार्ड मिलेगा

यदि किसी को रोजाना पानी चाहिए तो वह एटीएम कार्ड नूमा पास बनवा सकता है। खत्म होने पर वह अपनी जरूरत के हिसाब से रिचार्ज करा सकता है। इसके अलावा वाटर एटीएम पर कोइन की व्यवस्था भी रहेगी। वॉटर एटीएम की सुरक्षा का जिम्मा खुद कैंट बोर्ड उठाएगा।

पांच में चार स्थानों को वॉटर एटीएम के लिए चिह्नित कर ली गई है। लेकिन अभी पंद्रह दिन का समय और लगेगा। कंपनी से बात की है। जल्द से जल्द वॉटर एटीएम को लगाने के लिए कहा है।

-राजीव श्रीवास्तव सीईओ कैंट बोर्ड