- चाकू दिखाकर जान से मारने की मिली धमकी

-- बिजली चोरों के हौसले बुलंद, एफआईआर दर्ज

LUCKNOW: ठाकुरगंज इलाके में आईडीएफ (इंस्ट्रूमेंट डिफेक्टिव) के मीटर बदलने गए जेएमटी (जूनियर मीटर टेस्टर)की लोगों ने पिटाई कर दी। करीब क्ख् बजे के घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस व लेसा अभियंता मौके पर पहुंचे और जेएमटी प्रमोद कुमार को जैसे तैसे बचाया। अधिकारियों ने मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

जेएमटी प्रमोद कुमार के अनुसार ठाकुरगंज वितरण खण्ड के बालागंज इलाके के राधाग्राम क्षेत्र निवासी मनीष पुत्र श्याम लाल के परिसर पर लगा पुराना मीटर खराब हो गया था। मीटर खराब होने के कारण उपभोक्ता आईडीएफ पर बिल का भुगतान कर रहा था। जिससे उसका बिल बहुत सीमित आ रहा था। लेसा द्वारा आईडीएफ के बिलों की सूची में उपभोक्ता का नाम होने के कारण मीटर बदलने का आदेश जारी किया गया। जेएमटी प्रमोद कुमार को मीटर बदलने के निर्देश मिले तो प्रमोद मीटर बदलने उपभोक्ता के परिसर पर पहुंचे।

लेकिन चोरी से ज्यादा बिजली यूज करने वाले उपभोक्ता ने मीटर बदलवाने से इनकार कर दिया। जेएमटी द्वारा मीटर बदलने पर जोर देने पर उपभोक्ता ने उन्हें धमकी दी और वहां से खदेड़ने का प्रयास किया। प्रमोद ने बिजली काटने की बात कही तो मनीष नाम के युवक ने प्रमोद से गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। मनीष को एक बिजली कर्मी को पीटता देख अन्य लोग भी वहां एकत्र हो गए और उन्होंने जेएमटी को जमकर पीटा। जेएमटी का कहना था कि लोगों ने उसे चाकू भी दिखाया। मारपीट की सूचना आला अधिकारियों को दी गयी जिसके बाद सहायक अभियंता मीटर अफसर हुसैन भी मौके पर गए इस बीच पुलिस भी मौके पर आ गयी थी। पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। बाद में प्रमोद ने स्वास्थ्य परीक्षण करा मनीष के नाम पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी।