सिविल लाइंस में दिनदहाड़े हुई घटना, तमंचे की बट से किया हमला

मोबाइल की बैट्री बदलने को दबाव बना रहे थे दबंग

ALLAHABAD: कॉफी हाउस के समीप स्थित एक मोबाइल सर्विस सेंटर में शुक्रवार को दिन में दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। बैट्री बदलने से इंकार करने पर पहले कर्मचारियों को धमकाया फिर तमंचा लेकर भीतर घुस गए। जबरन कर्मचारी से हाथापाई की और फिर दुकान का सामान फेंकते हुए बाहर खींच ले आए। घटना से तफरा-तफरी मच गई लेकिन वहां मौजूद कोई विरोध करने का साहस नहीं कर सका। एक कर्मचारी पर तमंचे की बट से हमला कर दिया गया। इससे उसे चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक दबंगई दिखाने वाले धमकी देते हुए जा चुके थे। पुलिस ने स्पॉट पर गिरा मिला तमंचा अपने कब्जे में ले लिया है। शॉप में सीसीटीवी कैमरा लगा होने के चलते पुलिस को फुटेज मिल गया। पुलिस का कहना है कि छानबीन की जा रही है।

दिन में एक बजे की घटना

घटना दिन में एक बजे के करीब की है। इस वक्त इंडिया की एक लीडिंग मोबाइल हैंडसेट बनाने वाले ब्रांड के सिविल लाइंस स्थित सर्विस सेंटर पर कुछ लोग पहुंचे हुए थे। इन लोगों का कहना था कि मोबाइल की बैट्री खराब हो चुकी है इसे बदल दिया जाय। सेंटर मालिक मनोज कुमार लाल का कहना था कि बैट्री वारंटी पीरिएड में नहीं है। इसलिए इसे बदला नहीं जा सकता। इसी को लेकर बतकुच्चन शुरू हुई तो दबंग तैश में आ गए। गाली-गलौज और देख लेने की बातें होने लगी। इसी दौरान एक युवक बाहर यह कहते हुए निकला कि तमंचा लेकर आता है। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में जो लाइव है उसके मुताबिक उसने काउंटर से हटते ही कमर में खोंसा गया तमंचा निकाल लिया। वह तमंचा लेकर काउंटर के भीतर घुस गया तो वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया। इसके चलते वह फायर नहीं कर पाया तो तमंचे की बट से ही हमला बोल दिया। इसके बाद उसने सेंटर इंचार्ज के साथ कर्मचारी को जमकर पीटा और खींचकर शॉप के बाहर आ गया। बवाल बढ़ने की आशंका होने पर वहां मौजूद कॉमन पब्लिक भी हट-बढ़ गई।

छीना झपटी में छूटा तमंचा

कर्मचारी एकजुट होकर पिस्टल छुड़ाने की कोशिश करने लगे तो युवक ने कर्मचारी जय सिंह पर बट से प्रहार कर दिया। छीना झपटी के प्रयास में तमंचा वहीं गिर गया। मामला सड़क तक आ जाने पर आसपास के लोग जुटने लगे और कर्मचारियों की चीख-पुकार ने रोड पर चलने वाली पब्लिक का ध्यान भी अपनी ओर खींच लिया। पब्लिक से घिर जाने की आशंका होने पर दबंग तमंचा छोड़कर भाग निकले। सूचना मिलने पर पहुंची सिविल लाइंस पुलिस घायल कर्मचारी को थाने ले जाकर उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने सेंटर मालिक मनोज की तहरीर पर आकाश मिश्रा व अन्य दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।