- महिलाओं ने पुलिसवालों की आंखों में झौंका लाल मिर्च पाउडर

- रेप और पॉक्सो एक्ट के आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस

LUCKNOW :

बख्शी का तालाब (बीकेटी) में रेप आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर मिर्च पाउडर से हमला कर दो आरोपियों को छुड़ा लिया गया। इस मामले में पुलिस ने छह महिलाओं को हिरासत में लिया है। इनमें से तीन की गिरफ्तारी दिखाई गई है। हमले में एक दरोगा और एक सिपाही घायल हुआ है, जिन्हें ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। इंस्पेक्टर बीकेटी उदयवीर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

रेप और पॉक्सो एक्ट के आरोपी

थाना प्रभारी बीकेटी ने बताया कि बुधवार को एसआई नेपाल सिंह, हमराही आरक्षी पूजा, सोनल, आशा सिंह, रीतू पंचाल, कांस्टेबल गिरीश तिवारी, अरविंद सिंह, चालक संदीप के साथ अपराध संख्या 314ब्/17 धारा 363, 366, 323, 504, 368, 368, 376 एवं पॉक्सो एक्ट के वांछित आरोपी अस्ती गांव निवासी आशीष को गिरफ्तार करने गए थे।

अचानक किया हमला

पुलिसबल ने आशीष के घर दबिश डाली और आंगन से उसे पकड़ लिया। उसे लेकर जैसे ही वे बाहर निकलने लगे, घर में मौजूद बाकी सदस्यों ने दरोगा और कांस्टेबल की आंख में मिर्च पाउडर डालकर आरोपी को छुड़ा लिया।

लाठी डंडे और पत्थरों से हमला

मिर्च पाउडर डालने के बाद पुलिसवालों पर आरोपी के घर के लोगों ने लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला बोल दिया। जिससे दो पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिसकर्मी किसी तरह बचकर बाहर आए और इसकी सूचना थाने को दी। जिस पर थाने से भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक पुलिस पर हमला करने वाले सभी पुरुष मौके से फरार हो गए।

पहले से थी प्लॉनिंग

एसपी रूरल डॉ। सतीश कुमार ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस पर हमले की प्लॉनिंग कर रखी थी। हमले के बाद आरोपी आशीष और उसका भाई मौके से फरार हो गए। जबकि परिवार की तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

तीन गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने रामशरण की पत्‍‌नी सावित्री, बेटी रूबी और कमला को गिरफ्तार किया है। इन पर आईपीसी की गंभीर धाराओं 147, 148, 149, 307, 353, 332, 333, 326, 336, 186, 224, 225 व 7 सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू की गई है।

दो पुलिसकर्मियों की आंख में मिर्ची पाउडर डाल आशीष और उसका भाई फरार हो गए। रेप के साथ उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में तीन महिलाओं की गिरफ्तारी की गई है।

डॉ। सतीश कुमार, एसपी ग्रामीण