- मीट की दुकानों की जांच करने गई थी पुलिस

आगरा। थाना मंटोला में मीटर की दुकान बंद करने गई पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। इस पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। लाठी चलाते ही मौके पर भगदड़ मच गई। बवाल की अफवाह पर शिवाजी मार्केट तक की दुकानों के शटर गिर गए। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस ने किसी पथराव और बल प्रयोग की घटना से इनकार किया है।

लाइसेंस की चल रही है जांच

मंटोला में दोपहर को डेढ़ बजे इंस्पेक्टर शैलेष कुमार राय अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मंटोला में मीट की दुकानों पर गए थे। सभी से लाइसेंस मांगे गए। लोगों के पास पुराने लाइसेंस थे। कईयों ने लाइसेंस नहीं दिखा। पुलिस ने हिदायत दी कि नियमों के तहत दुकानें खोलें। इस दौरान पुलिस से हॉट-टॉक भी हो गई। पुलिस ने दुकान कवर्ड और फ्रीजर रखने की बात कही।

सिपाहियों के साथ की अभद्रता

बताया गया है कि पुलिस ने मीट विक्रेताओं से कहा कि वह थाने आए। नियमों के बारे में जाने साथ ही लाइसेंस भी लेकर आएं। लेकिन थाने कोई भी नहीं पहुंचा। थाने से चीता मोबाइल के दो सिपाही मौके पर लोगों को बुलाने भेजा गया। लोगों ने सिपाहियों के साथ बदतमीजी कर दी। साथ ही हाथापाई भी कर दी। सिपाहियों ने थाने को इसकी सूचना दी।

बच्चे और सिपाही के लगे पत्थर

मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गया। इस दौरान किसी ने छत से दो पत्थर पुलिस की तरफ उछाल दिए। पत्थर एक सिपाही व एक बच्चे के लगे। इस पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी। बल प्रयोग होते ही मौके पर भगदड़ मच गई। दो दुकानों के शीशे भी टूट गए।

अफवाह से बाजार बंद

इस दौरान बिजलीघर शिवाजी मार्केट तक मंटोला में बवाल की अफवाह उड़ गई। अफवाह उड़ते ही दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गए। मौके पर थाने से अतिरिक्त फोर्स पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया। एक घंटे तक हालात तनावग्रस्त रहे। बाद में स्थिति सामान्य हो पाई।