-कैश और पासबुक प्रिंटिंग दोनों मशीनें तोड़ी, रुपए नहीं निकाल सके चोर

-सीसीटीवी फुटेज में एक चोर आया नजर, एफआईआर दर्ज

<-कैश और पासबुक प्रिंटिंग दोनों मशीनें तोड़ी, रुपए नहीं निकाल सके चोर

-सीसीटीवी फुटेज में एक चोर आया नजर, एफआईआर दर्ज

BAREILLY: BAREILLY: करगैना पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर एसबीआई करगैना ब्रांच के एटीएम को काटने की कोशिश की गई. चोरों ने कैश मशीन और पासबुक प्रिंटिंग मशीन को तोड़ दिया लेकिन चोर कैश निकालने में कामयाब नहीं हो सके. सीसीटीवी फुटेज में एक चोर अंदर टार्च जलाते और मशीनों को तोड़ते नजर आ रहा है. पुलिस और फील्ड यूनिट ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. बैंक मैनेजर प्रियंका दीक्षित की तहरीर पर सुभाषनगर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. दोनों मशीन टूटने से करीब ब् से भ् लाख रुपए का नुकसान हुआ है. इस रोड पर रात में पुलिस भी गश्त करती है लेकिन इसके बावजूद कोहरे का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया गया.

लॉक खोलने की भी की कोशिश

एसबीआई की बदायूं रोड करगैना में ब्रांच है. ब्रांच में ही एटीएम है. बैंक बंद होने के बाद एटीएम भी बंद हो जाता है. दिन में कांधरपुर निवासी सतीश चंद्र सिक्योरिटी गार्ड है. उसकी सुबह 8 बजे से ड्यूटी शुरू होती है. ट्यूजडे सुबह सतीश एटीएम ओपन करने पहुंचा तो देखा कि शटर के दोनों ताले टूटे हुए हैं और एक ताला गायब भी है. इसके अलावा शटर का सेंटर लॉक भी टूटा हुआ है. इस पर उसने तुरंत मामले की सूचना सिक्योरिटी इंचार्ज को दी. जिसके बाद मौके पर बैंक अधिकारी और पुलिस की टीम पहुंची. जब अंदर जाकर देखा तो कैश मशीन और प्रिंटिंग मशीन टूटी हुई थी. मशीन का लॉक भी खोलने की कोशिश की गई थी. एटीएम से निकलने वाली पर्ची भी बाहर निकली हुई थी. चोर ने एटीएम को काटने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह रुपए निकलाने में कामयाब नहीं हो सका.

सीसीटीवी कैमरे को घुमाया

बताया जा रहा है कि एटीएम में करीब 9 लाख रुपए दो दिन पहले डाले गए थे लेकिन इन दो दिनों में रुपए निकाले भी गए थे. कितना कैश बचा था, इसकी डिटेल निकाली जा रही है. सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि बैंक के लॉक को भी तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन लॉक टूटा नहीं. यही नहीं बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है. इस सीसीटीवी कैमरे का फेस घुमाया गया है ताकि कोई इसमें कैद न हो. एटीएम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक युवक दिखाई दे रहा है. जिसने मुंह में टार्च दबा रखी है और वह मशीनों को किसी औजार से खोलता हुआ दिखायी दे रहा है. अकेला होने और दोनों मशीन तोड़ने से लग रहा है कि एटीएम तोड़ने वाला आस-पास का ही कोई व्यक्ति है और वह पढ़ा-लिखा भी नहीं है. क्योंकि उसे लगा होगा कि दोनों मशीनों से रुपए निकलते होंगे.

गश्त के लिए मांगे पीअारडी जवान

एसएसपी ने शहर में ठंड और कोहरे के चलते बढ़ रही वारदातों के चलते गश्त के लिए डीएम से ख्भ् पीआरडी जवानों की मांग की है. एसपी सिटी ने एसएसपी से पीआरडी जवानों की डिमांड की थी. इन पीआरडी जवानों की क्0 जनवरी से एक माह तक ड्यूटी लगाई जाएगी.

एटीएम काटने की कोशिश हुई है. एटीएम काटने वाला कोई नौसिखिया लग रहा है. एफआईआर दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है.

रोहित सिंह सजवाण एसपी सिटी बरेली