-मारपीट के बाद फायरिंग की गई, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

-सफेद अपाचे बाइक के साथ एक युवक को पकड़ा गया, उसी पर लगाया है आरोप

ALLAHABAD: आभूषण कारोबारी पंकज महेंद्रा के किडनैपिंग की घटना को ज्यादा दिन नहीं हुए थे कि शुक्रवार रात सिविल लाइंस में बाइक सवार बदमाशों ने एक और सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया। दो बाइक से आए चार युवकों ने डोसा प्लाजा के पास सिविल लाइंस के एक मशहूर आभूषण कारोबारी शिवेंद्र सिंह के किडनैपिंग की कोशिश की। किडनैपिंग में नाकाम रहने पर बदमाशों ने मारपीट के बाद तमंचा सटाकर उनकी व दोस्त की सोने की चेन व दो अंगूठी छीन ली और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की। पुलिस ने शिकायत के बाद सफेद अपाचे बाइक के साथ सिविल लाइंस बस स्टेशन के पास से एक युवक को दबोच लिया। कारोबारी के मुताबिक लूट करने वाला वही है लेकिन उसके पास से पुलिस को तमंचा या सोने की चेन नहीं मिली है। पुलिस पूछताछ में जुटी है।

एमजी रोड पर है दुकान

शिवेंद्र सिंह लोहिया रोड के रहने वाले हैं और उनकी एमजी रोड पर आभूषण की शॉप है। शुक्रवार रात वह अपने दोस्त भूपेंद्र सिंह, राहुल सिंह और अंकित के साथ पृथ्वी गेस्ट हाउस एक शादी समारोह में गए थे। वहां से सभी करीब 11 बजे कार से सिविल लाइंस सुभाष चौराहे पर पान खाने के लिए गए। दुकान बंद थी तो वह सब डोसा प्लाजा के पास पहुंच गए। वह कार से थे कि तभी एक बाइक से आए दो युवकों ने उनको ओवर टेक कर रोक लिया। इसी के बाद दो बाइक से चार युवक और आ गए और कार का दरवाजा खोलकर भीतर घुसने की कोशिश करने लगे। अंदर तीन अन्य को बैठा देख बदमाशों ने सभी को तमंचा सटा दिया। कार से उतरने को कहा गया लेकिन कोई बाहर नहीं आया। इस पर बदमाशों ने चारों को तमंचे की बट व घूसों से पीटा। तभी एक बदमाश ने कहा कि चलो बाइक से ही उठा ले चलते हैं। न माने तो गोली मार दो। दोस्तों ने शोर मचाने की कोशिश की तो एक बदमाश ने हवा में गोली चला दी।

बंद गले का कोट खुलवाकर उतरवाई चेन

शिवेंद्र ने बंद गले का कोट पहन रखा था। उनसे बदमाश ने कोट का गला खुलवाकर चेन उतरवाई। हालांकि उनकी बे्रसलेट व अन्य अंगूठियां बदमाशों ने नहीं उतरवाई। खबर मिलने के बाद इंस्पेक्टर सिविल लाइंस महेश पांडेय मौके पर पहुंचे और हुलिए के आधार पर एक युवक को पकड़ लिया। पकड़ा गया युवक अशोक नगर का रहने वाल है।

खाने पीने में सामने आए तो ठोंक देंगे

शिवेंद्र ने बताया कि एक बदमाश ने कहा था कि खाने पीने में अब दोबारा दिखे तो गोली मार देंगे। इससे पुलिस अंदाजा लगा रही है कि युवकों के बीच बारात में खानेपीने को लेकर कुछ विवाद हुआ होगा। हो सकता है इसी को लेकर मारपीट व लूट की गई। पुलिस ने डोसा प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। एक कार के पीछे दो युवक बाइक से आते दिखाई दिए। आसपास की बिल्डिंग के गार्ड से पुलिस ने पूछताछ की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। फायरिंग की आवाज भी किसी ने नहीं सुनी थी। पुलिस को मौके से कोई खोखा भी नहीं मिला है।

नहीं निकाली रिवाल्वर

शिवेंद्र के पास लाइसेंसी रिवाल्वर भी है। घटना के वक्त उनके पास रिवाल्वर भी थी लेकिन उनकी हिम्मत रिवाल्वर निकालने की नहीं हुई। पुलिस को बताया कि उनको लगा कि अगर वह रिवाल्वर निकालेंगे तो बदमाश गोली न मार दें।