RANCHI: सदर थाना क्षेत्र के कोकर स्थित क्लूनी कॉन्वेंट में क्0वीं की एक छात्रा को गुरुवार को स्कूल गेट से उठाने की कोशिश की गई। यह घटना सुबह करीब 7.फ्भ् बजे की है। बाइक सवार तीन नाबालिगों ने बीच-बचाव कर रहे एक अभिभावक पर बेल्ट से प्रहार कर दिया। हालांकि, मौके पर मौजूद अन्य पेरेंट्स ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। इसके बाद पुलिस ने एक बालिग समेत दो नाबालिग लड़कों को दबोच लिया। इसके बावजूद आरोपियों के तेवर नरम नहीं पड़े और जाते-जाते गोली मारने की धमकी तक दे डाली। मामले में प्रिंसिपल सिस्टर दिव्या ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस छानबीन में जुट गई है।

पढ़ने-लिखने से कोई वास्ता नहीं

जो बालिग पकड़ाया है, उसका नाम अविनाश जायसवाल है और वह सदर थाना क्षेत्र के ही दीपाटोली निवासी संजय जायसवाल का बेटा है। प्रारंभिक छानबीन में एकतरफा प्यार का मामला सामने आ रहा है। पुलिस की छानबीन में तीनों आरोपी संदिग्ध चरित्र के हैं, जिनका पढ़ने-लिखने से कोई वास्ता नहीं है।

क्या है मामला

क्लूनी कांवेंट स्कूल की प्राचार्या ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की सुबह 7.फ्भ् बजे उनके विद्यालय के गेट के पास उनके स्कूल की कक्षा दस की छात्रा को एक लड़का छेड़ रहा था। उसके साथ उसकी मोटरसाइकिल पर दो अन्य भी थे। तीनों नाबालिगों ने छात्रा को उठाने की कोशिश की। गार्ड के पूछने पर प्राचार्या को बुलाने की धमकी देने लगे। जब प्राचार्या ने वहां पहुंच कर पूछताछ की, तो आरोपी उल्टे पुलिस को बुलाने और छात्रा को उठाने की धमकी देने लगे। स्कूल में अपने बच्चों को छोड़ने पहुंचे अभिभावकों ने परिस्थिति को देखते हुए हस्तक्षेप किया, तब आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों को भी बुला लिया। विद्यालय के गेट पर ही पांचों आरोपियों ने अभिभावकों को देख लेने और जान से मार डालने की धमकी दी। एक अभिभावक चरखू महतो को तो बेल्ट से मारना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ अभिभावकों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के पहुंचने पर नाबालिग लड़के के साथ बाइक पर सवार होकर पूर्व में आए दो सहयोगी भाग निकलने में सफल रहे, जबकि नाबालिग पकड़ा गया। साथ ही दो अन्य सहयोगी पकड़े गए। इनमें एक बालिग है और उसका नाम अविनाश जायसवाल है। पुलिस की गिरफ्त में जाते-जाते आरोपियों गोली मारने की धमकी दी।

आज कोर्ट में होगी पेशी

सदर पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। इसमें एक बालिग को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार और दो नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा। उनके दो अन्य साथियों की तलाश तेज चल रही है।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी कैद

सदर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास के सीसीटीवी कैमरे को तलाशा, जिसमें घटनाक्रम की जानकारी मिली। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी ले ली है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई हो रही है।