दुरुपयोग के चलते हुए गेस्ट पर मंडराए नीलामी के बादल

46 लाख रूपये की रकम से किया गया था गेस्ट हाउस का नवीनीकरण

Meerut। आवास-विकास के गेस्ट हाउस को प्रशासन ने नीलामी की लिस्ट में डाल दिया है। हाल ही में लाखों रूपये के बजट से तैयार हुए गेस्ट हाउस पर अचानक नीलामी के बादल मंडराने लगे हैं, इस मामले पर अधिकारी चुप्पी साधे हैं, सूत्रों की मानें तो दुरुपयोग के चलते आवास -विकास के गेस्ट हाउस को नीलाम किया जा रहा है।

46 लाख से हुआ निर्माण

शास्त्रीनगर सेक्टर-8 स्थित आवास- विकास के गेस्ट हाउस का गत वर्ष करीब 46 लाख रूपये के बजट से नवीनीकरण किया गया था। गेस्ट हाउस में रंगाई-पुताई, टाइल्स व मार्बल से लेकर बागवानी में मोटी रकम खर्च का बजट बनाकर दिया गया था।

अधिकारियों का स्थाई आवास

नवीनीकरण के बाद से यह गेस्ट हाउस विभाग के आला अधिकारियों का स्थाई निवास बन गया है। आवास-विकास के अधीक्षण अभियंता से लेकर कई अधिशासी अभियंता अपनी नियुक्ति के बाद लगातार गेस्ट हाउस में ही निवास कर रहे हैं। यहां तक की गेस्ट हाउस में ही सरकारी खर्च पर खाना-पीना भी किया जा रहा है।

दुरुपयोग की हुई शिकायत

गेस्ट हाउस के साथ सरकारी सुविधाओं के दुरुपयोग के मामले में आवास-विकास के कई अधिकारियों की शिकायत कमिश्नर कार्यालय में की गई है। इस मामले में गत माह कमिश्नर स्तर पर जांच शुरू कराई गई। जांच में विभागीय स्तर पर खर्च की जांच समेत नवीनीकरण के बजट तक की जांच की जा रही है। इस मामले में भ्रष्टाचार सामने आने पर प्रशासन स्तर पर गेस्ट हाउस को नीलाम करने का आदेश दिया गया है। हालांकि नीलामी प्रक्रिया कब और कितनी रकम से शुरू होगी इसका निर्धारण अभी नहीं हुआ है।

नीलामी के लिए प्रशासन स्तर पर निर्णय लिया गया है। नीलामी क्यों हो रही है, इसकी जानकारी नहीं है।

एसपीएन सिंह, अधीक्षण अभियंता

गत वर्ष ही गेस्ट हाउस का नवीनीकरण पूरा किया गया है। लेकिन अचानक से नीलामी की प्रक्रिया की जानकारी विभाग में दी गई। नीलामी कब होगी यह अभी तय नहीं है।

डीके गुप्ता, ईएक्सईएन