CHAKRADHARPUR : मनोहरपुर व आनंदपुर प्रखंड क्षेत्र में उपायुक्त के निर्देश पर होने वाले बालू घाटों की नीलामी में महज एक घाट की नीलामी हुई। मनोहरपुर प्रखंड स्थित तीन बालू घाट क्रमश: पंचायत मनोहरपुर पूर्वी कालेज घाट, रायकेरा पंचायत तिरला घाट एवं कोलपोटका पंचायत धानापाली घाट की नीलामी को कोरम पूरा नहीं होने की वजह से उपस्थित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के द्वारा अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया।

आवेदन और कागजातों के अभाव में नहीं हो सकी नीलामी

मनोहरपुर पूर्वी व रायकेरा पंचायत से संबंधित बालू घाट के लिए पंचायतों को उपयुक्त कागजातों के साथ सिर्फ एक-एक आवेदन प्राप्त होने के कारण दोनों घाटों की नीलामी को रद्द कर दिया गया। जबकि कोलपोटका पंचायत के धानापाली घाट के लिए तीन आवेदक ने अपने संबंधित कागजात के साथ नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया था। जिसमें आवेदक नंदलाल गुप्ता, सुखिया महतो की उम्मीदवारी कागजात के अभाव में रद्द कर दी गई। जबकि धानापाली निवासी भरत महतो स्क्रूटनी के बाद एक आवेदक बच गए। जिस कारण यहां की नीलामी प्रक्रिया को भी रद्द कर दी गई। मालूम हो कि मनोहरपुर पूर्वी में एकमात्र उम्मीदवार के रूप में चाइबासा महुलसाई के अनमोल लॉजेस्टिक व रायकेरा पंचायत में भी चाईबासा के उम्मीदवार शामिल हुए थे। तीनों घाटों में बतौर दंडाधिकारी मनोहरपुर पूर्वी के प्रभारी कल्याण पदाधिकारी राजेन्द्र बाड़ा, रायकेरा पंचायत में अंचलाधिकारी पंकज कुमार साव व कोलपोटका पंचायत में सोनुवा के प्रखंड विकास पदाधिकारी को बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया था।

9.क्भ् लाख में नीलाम हुआ आनंदपुर घाट

आनंदपुर प्रखंड में अवस्थित कोयल नदी के एक घाट की नीलामी उच्चतम बोली 9.क्भ् लाख में आनंदपुर प्रखंड निवासी मुनीलाल सुरीन को दी गई। यहां कुल चार आवेदकों ने अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत की थी। जिसमें से स्क्रूटनी के दौरान दो उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को कोरम पूरा नहीं होने के कारण नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने से वंचित रखा गया। जिसके बाद आनंदपुर प्रखंड के ही दो आवेदकों के बीच कुछ मिनटों में आयोजित डाक पांच सौ रुपए की बढ़ोत्तरी पर अंतत: मुनीलाल सुरीन को सामने के उम्मीदवारी को छोड़ने के कारण घाट मुनी लाल सुरीन के नाम किया गया। मौके पर बतौर दंडाधिकारी आनंदपुर बीडीओ विष्णुदेव कच्छप ने हिस्सा लिया।