DEHRADUN: औली में 15 जनवरी से शुरू हो रही स्कीइंग चैंपियनशिप (फिश रेस) की तैयारियों का सीएम त्रिवेंद्र रावत ने जायजा लिया। फ्राइडे को सीएम अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ औली की बर्फीली ढलानों पर करीब एक किलोमीटर पैदल चले और आर्टिफीशियल स्नो मेकिंग सिस्टम (स्नोगन) के बारे में उन्होंने अफसरों से जानकारी ली। सीएम ने कहा कि मास्टर प्लान के आधार पर औली को व‌र्ल्ड लेवल का टूरिज्म डेस्टिनेशन बनाया जाएगा।

 

क्या बोले सीएम

औली में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विंटर गेम्स के लिए औली में नए संसाधन विकसित किए जाएंगे। औली को परमानेंट स्की कोचिंग सेंटर के रूप में डेवलप किया जाएगा जहां स्कीयर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी और इसके लिए ट्रेंड कोच तैनात किए जाएंगे।

 

टूरिस्ट्स से भी मिले सीएम

फिश रेस की तैयारियों के लिए सीएम ने अफसरों की बैठक ली और समयसीमा के भीतर सारी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। विजिट के दौरान उन्होंने टूरिस्ट्स से भी मुलाकात की। सीएम के साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी औली का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि औली एवं गोरसों को व‌र्ल्ड क्लास ¨वटर डेस्टिनेशन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान सीएस उत्पल कुमार सिंह, गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर सहित कई अफसर मौजूद रहे।

 

16 को पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री गडकरी

15 से 21 जनवरी तक औली में स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगी। 16 जनवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी औली पहुंचेंग। सीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के साथ औली में पर्यटन की संभावनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी।

National News inextlive from India News Desk