कुछ ऐसे हेजलवुड को आउट किया जडेजा ने की आ गयी धोनी की याद

By: Molly Seth | Publish Date: Sat 18-Mar-2017 02:30:00
A- A+
कुछ ऐसे हेजलवुड को आउट किया जडेजा ने की आ गयी धोनी की याद
विकेट के पीछे खड़े पूर्व भारतीय महेंद्र सिंह धोनी का अपना एक अलग ही अंदाज होता था। जब वे किसी क्रिकेटर को स्‍टंप या रन आउट करते थे तो बिना देखे उनका गिल्‍लियां उड़ाने का स्‍टाइल लोग कभी भूलेंगे नहीं। रांची में इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन जब जोश हेजलवुड को रवींद्र जडेजा ने आउट किया तो धोनी के ग्रहनगर में उनकी याद आ गयी। बेशक जडेजा विकेट के पीछे नहीं थे पर उनका अंदाज अपने पुराने विकेट कीपर कप्‍तान जैसा ही था।

अपनी ही गेंदबाजी में किया आउट
रांची टैस्‍ट के दूसरे दिन पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे और रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। उस समय आखिरी जोड़ी के तौर पर स्टीव स्मिथ के साथ जोश हेजलवुड क्रीज पर थे। जडेजा की एक गेंद पर स्मिथ ने दो रन लेने के लिए दौड़ लगायी ताकि वे वापस जडेजा का सामना करें और हेजलवुड को स्‍ट्राइक ना लेनी पड़े। स्‍मिथ कामयाब हो जाते पर महेंद्र सिंह धोनी के घर में खेल रहे उनके खास दोस्‍त जडेजा को ये कैसे मुजूर होता। उन्‍होंने अपने प्रिय कप्‍तान के अंदाज में के एल राहुल के थ्रो को पकड़ कर गेंद को बिना स्टंप की ओर देखे हुए हेजलवुड को रन आउट कर दिया।

तस्‍वीर पर क्‍लिक करके देखें वीडियो

cricket news, sports news, indian cricket player, ravindra jadeja, india vs australia, australia cricket player, josh hazlewood, india vs australia test match, hazlewood run out by jadeja

 

सबको आ गयी धोनी की याद
दरसल स्टीव स्मिथ ने सर जडेजा की गेंद को लेग साइड में खेलकर दो रन लेने चाहे थे, जिससे स्ट्राइक उनके पास ही रहे और जोश हेज़लवुड को जडेजा का सामना ना करना पड़े। केएल राहुल ने तेजी से गेंद को पकड़ा और जडेजा की तरफ फेंक दिया। जडेजा उस समय स्टंप्स के पास खड़े थे जब उनके अंदाज ने सबको धोनी की याद दिला दी। जडेजा ने माही के स्टाइल में गेंद को स्टंप्स की तरफ बिना देखे ही फेंक दिया, और गेंद सीधी स्टंप्स पर जा लगी। जडेजा सहित बाकी खिलाड़ियों ने जोश के खिलाफ रन आउट की अपील की। ग्राउंड अंपायर ने निर्णय के लिए थर्ड अंपायर की मदद मांगी जिसने रिप्ले देखकर हेज़लवुड को आउट करार दिया। इसके बाद हेज़लवुड को वापस पवेलियन जाना ही पड़ा साथ ही स्मिथ भी अपना दोहरा शतक बनाने से चूक गए।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ही नहीं इन पांच बल्‍लेबाजों के बल्‍ले भी टूटे

जानिए किसने पकड़े हैं इंडिया-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट मैचों में सबसे ज्‍यादा कैच

क्रिकेट के मैदान पर हुई लड़ाई, देख भाई

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

खबरें फटाफट