RANCHI : तेजाब से जली बच्ची की जिंदगी की जंग जारी है। रिम्स के बर्न वार्ड में उसका ट्रीटमेंट चल रहा है। पिछले चार दिनों से बच्ची की हालत में कोई विशेष सुधार नहीं हो रहा है। रविवार को जहां बच्ची होश में थी, वहीं सोमवार को उसे ऑक्सीजन लगाना पड़ गया। बच्ची का ट्रीटमेंट कर रहे डॉ विनोद कुमार ने बताया कि बच्ची को मंगलवार से लिक्विड डाइट दिया जाएगा। बच्ची का यहां प्रॉपर ट्रीटमेंट चल रहा है। डॉक्टर्स बच्ची पर लगातार नजर रखे हैं हैं।

17 जुलाई से है एडमिट

हटिया रेलवे साइड की रहने वाली आठ साल की इस बच्ची को रिम्स के बर्न वार्ड में 17 जुलाई को एडमिट किया गया था। बच्ची की बॉडी 60 परसेंट तक जल चुकी है। बच्ची की बॉडी तेजाब से जली या इसकी और कोई वजह है, यह अबतक पता नहीं चल सका है। हालांकि, डॉक्टर्स बच्ची की बॉडी जलने की वजह एसिड को बता रहे हैं।

रविवार को बोली थी बच्ची

रिम्स में बच्ची के पिता छोटू उरांव ने बताया कि वह किस वजह से जली है, यह पता नहीं चल रहा है। रविवार को उसने आंखे खोली थी और मुझे देखा है। जब मैंने उससे पूछा कि किस वजह से तुम्हारी यह हालत हुई है तो उसने सिर्फ यही कहा-बताएंगे पापा। इसके बाद वह चुप हो गई।

बच्ची से मिली हटिया डीएसपी

हटिया डीएसपी निशा मुर्मू ने सोमवार को फिर रिम्स जाकर तेजाब से जली बच्ची से मुलाकात की। इस बाबत उसने बच्ची के माता-पिता व भाई से बात की। हालांकि, इस घटना को लेकर हटिया डीएसपी को कोई जानकारी नहीं मिल पाई। हटिया डीएसपी का मानना है कि जबतक बच्ची कुछ नहीं बोलेगी, इस घटना की वजह सामने नहीं आ पाएगी। ऐसे में पुलिस के लिए कुछ भी बोलना मुनासिब नहीं है। इससे पहले शनिवार को भी मामले की तहकीकात और बच्ची से मिलने के लिए हटिया डीएसपी रिम्स गईं थी।