JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के कई स्कूलों में टॉपरों को सम्मानित किया गया। स्कूल टॉपर से लेकर सब्जेक्ट वाइस टॉपर तथा इंजीनिय¨रग, मेडिकल एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल छात्रों को पुरस्कार मिलें। इस मौके पर सभी स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें उन्होंने शानदार टैलेंट का प्रदर्शन किया।

नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल

नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल बिष्टुपुर का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार को साकची स्थित रवींद्र भवन में आयोजित हुआ। इसमें आइसीएसई और आइएससी परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को सम्मानित किया गया। आइसीएसई की परीक्षा में आनंद कुमार सिंह, साक्षी अग्रवाल, जितेंद्र कुमार सोनी, आइएससी में प्राची भाटिया, राहुल भाटिया, प्रिया सोनी, नीतेश छापोलिया, वारिशा राशिद, दीपेश सी राधनपाड़ा को ट्रॉफी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल और ¨हदी स्कूल के ट्रस्टी सह सीआइआइ के झारखंड काउंसिल के वाइस चेयरमैन किलोन कमानी उपस्थित थे। सम्मान समारोह में प्राचार्या एवं उप प्राचार्या ने क्रमश: सीनियर एवं जूनियर सेक्शन का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। मौके पर स्कूल की शिक्षिकाएं तथा बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।

कारमेल जूनियर कॉलेज

सोनारी स्थित कारमेल जूनियर कॉलेज में शनिवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में स्कूल की प्राचार्या सिस्टर लिनी और उप प्राचार्या सिस्टर देवाश्री ने छात्रों से कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। छात्रों के सफल भविष्य की कामना करते हुए सिस्टर लिनी ने आदर्श नागरिक बनने की सलाह दी। समारोह में छठवीं कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा में बेहतर करने वाले छात्रों और बोर्ड परीक्षाओं के टॉपरों को मेडल और नकद पुरस्कार दिया गया।

राजेंद्र विद्यालय, साकची

राजेंद्र विद्यालय साकची के सभागार में स्कूल का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार की शाम को आयोजित हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि टाटा स्टील के शेयर्ड सर्विसेज के वाइस प्रेसीडेंट सुरेश कुमार थे। समारोह का उद्घाटन सुरेश कुमार, प्राचार्य पीबी सहाय और बिहार एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट डॉ। एसके सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि जीवन में ईमानदारी और कड़ी मेहनत को छात्र हमेशा आत्मसात करें। इस दौरान स्कूल में ख्भ् वषरें की सेवा के लिए शिक्षिका शोभा सिंह, छाया रॉय को सम्मानित किया गया। पीएचडी प्राप्त करने के लिए शिक्षिका श्वेता शर्मा को भी सम्मानित किया गया। राजेंद्र विद्यालय के इन छात्रों का हुआ सम्मान : आइसीएसई : अभित पांडे, काव्य नील वत्स, कौतुक राज, सिद्धार्थ वत्स। आइएससी : मौमिता सेनगुप्ता व ऋषभ मिश्रा, एश्वर्या प्रिया, सिद्धांत काबरा। विषयवार टॉपर : हिमकर सिन्हा, एस मित्रबिंदा, सानिध्या कुमार, हर्ष श्रीवास्तव, आरचि कुमारी, आयुष राज, अनुशील घोष दास्तिदार, दीपांशु गुप्ता, जयेश कुमार साहू, मो। साकिब हुसैन।