-जिला निर्वाचन कार्यालय मेरठ कर रहा प्रतिभाओं की तलाश

-स्वीप के तहत निर्वाचन आयोग करेगा ब्रांड एंबेसडर का चयन

Meerut: चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 'मेरठ की शान' की तलाश हो रही है। 'ब्रांड एंबेसडर' वोट डालने के लिए मतदाताओं से अपील करेंगे। हर क्षेत्र के अलग-अलग नामों की लिस्ट तैयार कर चुनाव आयोग को भेजी जा रही है। आयोग किसी एक का नाम फाइनल कर उसे मेरठ का एम्बेसडर घोषित करेगा।

विभाग भेज रहा प्रस्ताव

जिला निर्वाचन विभाग चुनाव आयोग को ब्रांड एंबेसडर की नियुक्ति के संबंध में प्रस्ताव भेज रहा है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिभाशाली व्यक्तियों के नामों पर विचार चल रहा है। अंतिम स्वीकृति उप्र निर्वाचन आयोग को करनी है। सिस्टेमेटिक वोटर एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोरल पार्टीशिपेशन प्रोग्राम (स्वीप) के तहत आईकान और ब्रांड एंबेसडर का चयन किया जा रहा है। ये अवैतनिक हैं।

हर क्षेत्र से एक-दो नाम

निर्वाचन कार्यालय हर क्षेत्र से एक-दो नामों को स्क्रीनिंग लिस्ट में शामिल कर रहा है। साहित्य, खेलकूद, शिक्षा, समाज, चिकित्सा आदि क्षेत्रों से प्रतिष्ठित एवं प्रसिद्ध लोगों के नाम और ब्योरा कार्यालय जुटा रहा है। फार्म भरवाकर माह के अंत तक विभाग चुनाव आयोग को भेज देगा। बता दें कि मेरठ समेत सूबे के हर जनपद से ब्रांड एंबेसडर के चयन को लेकर प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं। चयन होने के बाद ब्रांड एंबेसडर जनसामान्य को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे।

वर्जन

स्वीप के तहत ब्रांड एंबेसडर का चयन होना है। प्रसिद्ध नाम जनपद में मतदाता को जागरूक करने काम करेंगे। चयन प्रक्रिया उप्र चुनाव आयोग के निर्देशन में पूर्ण की जा रही है।

-दिनेश चंद्र, एडीएम प्रशासन