- वृंदावन, अवध विहार और आम्रपाली योजना में बनेंगे मल्टी स्टोरी फ्लैट्स

LUCKNOW: क्भ् से फ्0 लाख की रेंज में मकान की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। आवास एवं विकास परिषद अर्फोडेबल हाउस कैटेगरी में समाजवादी आवास योजना व स्व वित्त योजना के अंतर्गत 9फ्9ख् अर्फोडेबल हाउस बनाएगा। थर्सडे को हुई बोर्ड की बैठक में इनके बनाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई। यह फ्लैट वृंदावन योजना, अवध विहार और आम्रपाली योजना में बनाए जाएंगे।

क्भ् से फ्0 लाख्ा के फ्लैट

अपर आवास आयुक्त एवं सचिव रूद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परिषद की योजनाओं में समाजवादी आवास योजना के अंतर्गत क्भ् से फ्0 लाख की लागत के सामान्य श्रेणी के 77म्8 और स्व वित्त पोषित योजना-ख्0क्भ् के क्क्म्8 (कुल 889ख् भवन) की मल्टीस्टोरी अफोर्डेबल हाउस योजना को मंजूरी दे दी गई। यह फ्लैट लखनऊ में सुल्तानपुर रोड स्थित अवध विहार योजना के सेक्टर 7 डी में कुल ख्8ख्ब् बहुमंजिल फ्लैट्स, वृंदावन योजना संख्या-ब् के सेक्टर डी में ख्भ्0ब् बहुमंजिले फ्लैट्स, हरदोई रोड की आम्रपाली योजना क्ख्म्0 बहुमंजिले भवन और मेरठ के सेक्टर क्क् में भवनों को स्वीकृति प्रदानी की गई।

कर्मचारियों का वाहन भत्ता बढ़ा

परिषद की बोर्ड बैठक में अक्षम कर्मचारियों के वाहन भत्ते में बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई। क्800 ग्रेड पे को फ्00 की जगह ब्भ्0 रुपए, क्900 से ख्800 ग्रेड पे को ब्00 की जगह म्00 रुपए और ब्ख्00 ग्रेड पे वेतन वालों को भ्00 की जगह 7भ्0 रुपए प्रतिमाह वाहन भत्ता दिया जाएगा। आवास विकास परिषद की बैठक में अध्यक्ष डॉ। सुरभि शुक्ला, उपाध्यक्ष शहाबुद्दीन मोहम्मद, आवास आयुक्त एवं परिषद के सचिव आरपी सिंह, एलडीए की उपसचिव सीमा सिंह, नगर नियोजक के प्रतिनिधि आरएन मिश्र, नगर विकास सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।