-बीएड की वेटिंग लिस्ट के एडमिशन का लास्ट डेट तीन सितंबर तक एक्सटेंड किया गया

-महिला कॉलेज चाईबासा, जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर, टाटा कॉलेज चाईबासा में खाली रही बीएड की सीट्स के लिए लिस्ट जारी हुई

-सिटी के तीनों बीएड कॉलेजेज में खाली हैं सीट्स, एडमिशन डेट एक्सटेंड होने से सीट्स भरने की उम्मीद

JAMSHEDPUR : कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के बीएड (सेशन ख्0क्ब्-क्भ्) कॉलेजेज में वेटिंग लिस्ट के एडमिशन का डेट फ्0 अगस्त से बढ़ाकर तीन सितंबर कर दिया गया है। बीएड में सीट्स खाली न रह जाए इसलिए ऐसा किया गया है। केयू एडमिनिस्ट्रेशन ने पहले ही चार सितंबर से क्लासेस स्टार्ट करने का डिसीजन ि1लया है।

गुरुवार तक सिटी के किस कॉलेज में बीएड में कितने एडमिशन हुए

कॉलेज कुल सीट्स एडमिशन हुए

वीमेंस कॉलेज - ख्00 क्9क्

को-ऑपरेटिव कॉलेज क्00 77

ग्रेजुएट कॉलेज क्00 87

तीन कॉलेजेज के लिए लिस्ट जारी

केयू के तीन बीएड कॉलेजेज, महिला कॉलेज चाईबासा, जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर, टाटा कॉलेज चाईबासा में कुछ सब्जेक्ट्स में अप्लीकेंट्स नहीं होने की वजह से सीट्स खाली रहने की स्थिति बन गई थी। केयू ने उन सीट्स के लिए फ्रेश अप्लीकेशन मंगवाए। काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है। इन सीट्स पर एडमिशन के लिए गुरुवार की शाम लिस्ट जारी कर दी गई है। इन सीट्स पर स्टूडेंट्स तीन सितबंर तक एडमिशन ले पाएंगे। इन कॉलेजेज में जिन सब्जेक्ट्स में सीट्स खाली रह गई थीं उनमें इंग्लिश, होम साइंस, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी और मैथ्स शामिल हैं। इन सब्जेक्ट्स में कुल ख्9 सीट्स खाली रह गई थीं।

बीएड में वेटिंग लिस्ट का एडमिशन तीन सितंबर तक लिया जाएगा। तीन कॉलेजेज में खाली रह गई सीट्स के लिए लिस्ट जारी कर दी गई है इन सीट्स पर भी तीन सितंबर तक एडमिशन होंगे। एडमिशन एक साथ क्लोज कर चार सितंबर से बीएड की क्लासेस स्टार्ट कर दी जाएंगी।

- डॉ एके उपाध्याय, सीवीसी केयू