- कैंटोनमेंट बोर्ड की पहल से बनाई गई कैंट एरिया की पहली पुलिस छावनी

- सैटरडे को होगा पुलिस छावनी का इनॉग्रेशन

BAREILLY: बीआई बाजार समेत आस-पास के रेजीडेंट्स अब अपने आप को पहले से सेफ फील करेंगे। पिछले तीन महीने से बीआई बाजार में बन रही पुलिस छावनी का काम कंप्लीट हो गया है। सैटरडे को इसका इनॉग्रेशन पुलिस के आलाधिकारी करेंगे। गौरतलब है कि कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से पुलिस छावनी बनाने का प्रस्ताव काफी समय से लंबित चल रहा था। फाइनली कैंट बोर्ड के सीओ आरएच अवस्थी ने लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए छावनी के निर्माण की पहल की।

पुलिस-पब्लिक सब थे परेशान

कैंट रेजीडेंट्स के अनुसार चौतरफा सुरक्षा घेरों से घिरे होने के बाद भी बीआई बाजार में अक्सर चोरी, छेड़छाड़, मारपीट व अन्य घटनाएं अक्सर सामने आती थीं। इनसे निपटने के लिए लोगों ने कैंटोनमेंट बोर्ड सीओ आरएच अवस्थी से पुलिस छावनी बनाने की गुहार लगाई थी। इस बाबत कई एप्लीकेशंस सभासद हरमन और कैंटोनमेंट बोर्ड को भी सौंपी गईं। उनके मुताबिक ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मी अक्सर मौके पर मौजूद नहीं होते थे। इस वजह से घटनास्थल पर देरी से पहुंचते थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ ने पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारियों से बात कर पुलिस छावनी बनाने की कवायद तीन महीने पहले शुरू की थी।

रेजीडेंट्स और पुलिसकर्मियों को पुलिस छावनी ना होने से काफी प्रॉब्लम्स होती थीं। पिछले करीब तीन महीने पहले पुलिस छावनी बनाने की कवायद की शुरुआत की गई थी। सैटरडे को छावनी का इनॉग्रेशन किया जाएगा।

-आरएच अवस्थी, सीओ कैंटोनमेंट बोर्ड

बीआई बाजार में पुलिस छावनी होने से लोग काफी सिक्योर फील करेंगे। मार्केट होने की वजह से अक्सर चोरी, छेड़छाड़ मारपीट की घटनाएं होती थीं। मौके पर पुलिस मौजूद होने से घटनाओं पर लगाम लगेगी।

-एडविन हरमन, कैंट पार्षद