- एसएसपी ने थानेदार से तलब की मामले की रिपोर्ट

- तीन माह के बच्चे का दो लाख में सौदा करने का आरोप

GORAKHPUR:

बस्ती रेलवे स्टेशन से डेढ़ माह का बच्चा चुराने का आरोपी थाने से छूट गया। आरोपी को घर भेजकर पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। बच्चे को चाइल्ड लाइन भेजकर पुलिस ने कार्रवाई पूरी कर ली। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी आरके भारद्वाज ने एसओ शाहपुर से पूरी रिपोर्ट तलब की है। उधर बच्चे को पालने के लिए कई लोग कदम बढ़ाने को तैयार हो गए हैं। हालांकि इस बीच बच्चा बीमार पड़ गया।

तीन माह पहले बस्ती से चुराकर लाया था बच्चा

शाहपुर एरिया के अशोक नगर बशारतपुर में किराये पर रहने वाले जाफर को लोगों ने पकड़ा। उसके पास से तीन माह का एक बच्चा बरामद हुआ। वेंस्डे को मोहल्ले की आरती सिंह पाल की शिकायत पर पुलिस जाफर को थाने ले गई। लोगों का कहना है कि जाफर ने बस्ती रेलवे स्टेशन से डेढ़ माह पहले बच्चे को चुराने की बात बताई। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। बच्चे को आरती पाल सिंह के हवाले करके अपना पिंड छुड़ा लिया। उधर एक दिन बाद आरोपी जाफर को थाने से छोड़ दिया।

जौनपुर में बच्चे को रखकर लगा रहा था कीमत

जौनपुर का मूल निवासी जाफर अशोक नगर में अपनी दूसरी पत्‍‌नी के साथ रहता है। उसकी पहली पत्‍‌नी जौनपुर में रहती है। आरोप है कि डेढ़ माह पहले वह कहीं से एक बच्चा लेकर आया। लोगों के पूछने पर बताया कि दूसरी पत्‍‌नी का बेटा है। वह पालन नहीं कर पा रही है। इसलिए अपने साथ ले आया। कुछ दिनों बाद पता लगा कि वह बच्चे को बेचने के चक्कर में लगा है। लोगों ने बच्चे को पुलिस को सौंप कर उसके मां-बाप की तलाश करने को कहा। बच्चे को चाइल्ड लाइन भेजकर पुलिस ने कार्रवाई पूरी कर ली।

बच्चा चोरी के आरोपी को थाने से छोड़ने की शिकायत मिली है। पूछताछ के आधार पर इसमें कई जानकारी मिल सकती है। इस मामले में एसओ शाहपुर से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। बच्चा अभी चाइल्ड लाइन के पास है। बच्चे को उसके असली मां-बाप तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

रामकृष्ण भारद्वाज एसएसपी