- माही की सेना के प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमी मायूस

- सेमीफाइनल मैच देखने के लिए राजधानी में कई जगह की गई थी व्यवस्था

- हार से पहले ही लोगों ने टीवी सेट बंद किए

- टीम इंडिया के प्रदर्शन से मायूस हो गए क्रिकेट प्रेमी

LUCKNOW: ख्म् मार्च का हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार था। सुबह से लखनवाइट्स पर क्रिकेट का फीवर सवार दिख रहा था। सुबह नौ बजे ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के सेमीफाइनल मैच को देखने के लिए हर किसी ने पिछले दो दिन से प्लानिंग की थी। किसी ने ऑफिस में बहाना मारा था तो किसी ने पहले से ही छुट्टी ले रखी थी। मैच के आगाज के साथ अंजाम तक पहुंचने तक क्रिकेट प्रेमियों का फीवर गुस्से में बदल गया। टीम इंडिया की लगातार जीत से व‌र्ल्ड कप जीतने की आस लगाने वाले क्रिकेट प्रेमी निराश हो गए। माही की सेना सूखे पत्तों की तरह कंगारुओं के सामने बिखर गई।

प्रोजेक्टर लगाकर किया लाइव प्रसारण

पुराने लखनऊ में क्रिकेट फैंस ने सेमीफाइनल मैच देखने के लिए एक धर्मशाला में प्रोजेक्टर की व्यवस्था की थी। हाईवोल्टेज इस मैच को देखने के लिए सुबह से ही लोग यहां पहुंच गए। देखने वालों के लिए यहां पर पानी, चाय और कॉफी का इंतजाम भी किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के एक-एक विकेट गिरने पर लोगों ने जमकर खुशियां मनाई और मिठाइयां बांटी। टीम इंडिया की शुरुआत में रोहित और शिखर के चौकों पर यहां क्रिकेट प्रेमियों ने पटाखे भी जलाए। इतना ही नहीं लोगों ने जीत के बाद चौक चौराहे से जुलूस निकालने का भी प्लान बना लिया। अचानक खुशियों को दौर खत्म होता दिखाई पड़ा। टीम इंडिया के एक के बाद एक विकेट गिरने पर लोग मायूस हो उठे। जैसे-जैसे टीम इंडिया की हार की तरफ बढ़ रही थी, वैसे-वैसे धर्मशाला की कुर्सियां खाली होनी शुरू हो गई। धोनी के आउट होने के बाद तो वहां कोई नहीं टिका।

टीवी सेट ऑफ कर दिया

कैसरबाग बस अड्डे के नीचे चल रही पार्किंग में मैच देखने वालों की भीड़ जमा थी। तमाम पैसेंजर्स भी यहां मैच देखने पहुंच गए थे। लेकिन टीम इंडिया की हार देखने के लिए कोई नहीं रुका। टीम इंडिया की हार के पहले टीवी सेट ऑफ कर ि1दया गया।

उम्मीदों पर फिरा पानी

कई रेस्टोरेंट में भी सेमीफाइनल मैच देखने की व्यवस्था तो की गई थी। सभी टीम इंडिया की जीत की आस लगाए बैठे थे। लेकिन टीम इंडिया के प्रदर्शन ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

सड़कों पर भीड़ कम

राजधानी की सड़कें जहां सुबह से ही गाडि़यों की लंबी कतारों से भरी रहती थी, वही गुरुवार को ऐसा नहीं था। सड़कों पर कम गाडि़यां थी और लोग दुकानों में लगे टीवी पर मैच का मजा ले रहे थे। इसके अलावा लोग व्हाट्स एप्प पर भी स्कोर के बारे में डिस्कस करते नजर आए।

टीवी के सामने बैठे रहे खिलाड़ी

स्पो‌र्ट्स कॉलेज में व‌र्ल्ड कप का सेमीफाइनल देखने के लिए खास तैयारियां की गई थीं। यहां पर कॉमन हॉल में लगे टीवी सेट के सामने सुबह से ही खिलाड़ी पहुंच गए। मार्निग सेशन से प्रैक्टिस की छुट्टी ले चुके खिलाडि़यों ने सुबह का नाश्ता और दोपहर का लंच भी यहीं किया। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी खत्म होने तक यहां पर बैठने के लिए मारा-मारी रही। टीम इंडिया की बल्लेबाजी देखने के लिए तो सभी बेताब थे। सभी टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ कर रहे थे। जब टीम के पांच विकेट हो गए तो खिलाड़ी यहां से खिसकने शुरू हो गए। भ्ख् गेंदों में जब टीम इंडिया को क्ख्फ् रन चाहिए थे, तब भी खिलाडि़यों को उम्मीद थी कि धोनी मैच का रुख पलट सकते हैं। लेकिन जैसे ही धोनी का विकेट गिरा तो सभी खिलाड़ी यहां से निकल कर प्रैक्टिस करने फील्ड पर पहुंच गए।