रौनक-ए-बाजार

- शहर में बढ़ रहा हैंड बैग का क्रेज

- बढ़ी मांग से बैग मार्केट में छाई रौनक

GORAKHPUR: टूर प्लान से लेकर शॉपिंग की पहली जरूरत बैग्स का ट्रेंट अब स्टाइलिश हो चला है। लोग पर्स से लेकर बड़े बैग्स में नए-नए स्टाइल की तलाश कर रहे हैं। लोगों की इसी पसंद को देखते हुए शहर का बैग मार्केट भी अपडेट हो गया है। इस समय यहां बैग्स की कई नई वेरायटीज आई हुई हैं। क्लॉथ, पेपर बैग्स से लेकर लेदर बैग्स की काफी अट्रैक्टिव डिजाइंस मार्केट में उपलब्ध हैं। वहीं, नए लुक के साथ प्रिंट्स और डिजाइन वाले बैग भी लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। ईद पर इनकी डिमांड खूब है। इसके अलावा लगेज बैग्स भी लोग जमकर खरीद रहे हैं।

लोकल भी खूब, ब्रांडेड की धूम

शहर के बैग मार्केट की बात करें तो यहां ब्रांडेड से लेकर लोकल बैग्स की कई दुकानें हैं। ब्रांडेड बैग्स मार्केट में गोलघर, सिनेमा रोड में कई प्रमुख दुकानें हैं तो गोलघर के फुटपाथ पर लोकल बैग भी खूब मिलते हैं। वहीं लेदर लुक वाले बैग के शौकीनों को शाहमारूफ और रेती एरिया पसंद आता है। रेती एरिया के बैग व्यापारी धर्मेद्र सिंह बताते हैं कि पर्स से लेकर लगेज बैग तक हर डिजाइन और लुक में मार्केट में मौजूद हैं। इस बार के मार्केट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि रेट भी काफी अफोर्डेबल हैं। जेंट्स पर्स की बात करें तो 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है। वहीं लेडीज पर्स 200 रुपए से लेकर 2500 रुपए तक की रेंज में मौजूद हैं। फाइल बैग 200 रुपए से लेकर 500 रुपए और कैरी बैग भी 300 रुपए से लेकर 1000 रुपए कई वेरायटी में मौजूद हैं।

इको फ्रेंडली बैग भी छाए

स्टाइलिश और स्पेशियस शॉपिंग बैग्स की बात करें, तो इन दिनों कई वेरायटी के बैग्स मार्केट में मौजूद हैं। इनमें जूट, क्लॉथ और पेपर से बने शॉपिंग बैग लिए जा सकते हैं।

शहर के प्रमुख बैग मार्केट

- गोलघर

- रेती चौक

- शाहमारूफ

- सिनेमा रोड

कॉलिंग

मजबूत और डिजाइनर बैग्स की कई वेरायटीज मार्केट में मिल रही हैं। नए-नए डिजाइंस के बीच बहुत ऑप्शंस हैं।

अहमद जुनैद, प्रोफेशनल

लेडीज, जेंट्स या लगेज पर्स और बैग के डिजाइन बहुत अच्छे-अच्छे हैं। कम पैसे में लेदर लुक वाले पर्स महिलाओं को बहुत ही पंसद आ रहे हैं। लगेज बैग में अब अच्छे डिजाइन लोग पसंद कर रहे हैं।

- मुश्ताक, बैग व्यापारी

अच्छी पसंद और डिजाइन वाले पर्स मार्केट में मिल रहे हैं। चेन और पट्टे वाले पर्स के भी बहुत अच्छे डिजाइन देखने को मिले हैं।

बबिता निगम, हाउसवाइफ

पर्स या बैग के डिजाइन के साथ ही लोग अब उसकी मजबूती को तलाश रहे हैं। छोटे बैग के साथ ही बड़े बैग में चक्का वाला बैग लोग पसंद कर रहे हैं।

- मोहम्मद इरफान, बैग व्यापारी