-घंटाघर चौराहे पर 15 लाख के सोने के लेडीज रिंग व टॉप्स रखा बैग उचक्कों ने उड़ाया

-कुछ देर पहले ही लिए थे 60 ग्राम सोने के गहने

ALLAHABAD: भीड़ भरे घंटाघर चौराहे पर शनिवार शाम आभूषण कारोबारी सौरभ जायसवाल का उचक्कों ने गहनों से भरा बैग उड़ा दिया। वह चाभी निकालने के लिए झुके ही थे कि बाइक के हैंडिल पर टंगा 15 लाख रुपए कीमत के गहनों से भरा बैग गायब हो गया। सौरभ इधर उधर बैग को ढूंढते रहे लेकिन कामयाबी न मिलने पर उन्होंने पुलिस को खबर दी। पुलिस एमसीआर व आसपास की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालती रही लेकिन उचक्कों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला।

कटरा के हैं रहने वाले

सौरभ जायसवाल कटरा के रहने वाले हैं। वह दिल्ली व मुंबई से सोने के गहने बनवाकर इलाहाबाद की दुकानों पर ज्वेलरी सप्लाई करते हैं। वह शनिवार शाम मीरगंज की चढ्डा गली में भरत ज्वेलर्स पहुंचे। उन्होंने अपनी बाइक वही खड़ी की और इसी गली में नेहा ज्वेलर्स चले गए। सौरभ के मुताबिक उन्होंने नेहा ज्वेलर्स से 60 ग्राम के सोने के टॉप्स व लेडीज रिंग लिए। गहने उनको क्रेडिट पर मिले थे। वहां से वह भरत ज्वेलर्स लौटे। कुछ जेवर दिखाने के बाद वह बाइक से अपने घर जाने के लिए निकले। उनके बैग में सोने के लगभग 660 ग्राम के जेवर थे। रेड कलर के लेदर के बैग को उन्होंने हैंडिल पर टांग रखा था। वह बाइक से घंटा घर के पास एक साड़ी के शोरूम पर रुके। उन्होंने बाइक बंद की और जेब से सेलफोन निकालकर अपनी वाइफ को कॉल की। उस वक्त 5.30 बजे थे। सौरभ का कहना है कि इसी बीच उनकी चाभी गिर गई। सेलफोन को कान में लगाए हुए वह चाभी उठाने के लिए झुके ही थे कि किसी ने बैग उड़ा दिया। इसका उनको तब पता चला जब उन्होंने चाभी उठा ली।

पहले दी थी लूट की सूचना

घटना के बाद आधे घंटे बाद तक सौरभ चौक की गलियों में ही बैग को तलाशते रहे। बाद में उन्होंने अपनी पत्‍‌नी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को खबर दी कि 25 लाख की लूट हो गई है। लूट की सूचना वायरलेस पर फ्लैश होते ही पुलिस स्पॉट पर पहुंची और सौरभ को कोतवाली ले आई। पूछताछ के बाद सौरभ ने बताया कि गहनों की कीमत 15 लाख थी और लूट नहीं हुई थी। पुलिस उनसे काफी देर तक पूछताछ करती रही। एसपी सिटी राजेश यादव ने भी पूछताछ की। देर रात एफआईआर दर्ज कर ली गई।