JAMSHEDPUR: बागबेड़ा थाना के निजी चालक पुटकूल उर्फ रिषाल यादव की रेलवे हाई स्कूल से सटे मैदान से कुछ ही दूरी पर अ‌र्द्धनिर्मित मंदिर के सामने अपराधी अजीत साव और पोपो ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त पुटकूल का दोस्त रोबिन उसके साथ ही था। फायरिंग होता देख रोबिन वहां भाग निकला। अजीत साव तड़ीपार अपराधी संजीत साव का भाई है। हत्या की घटना मंगलवार सुबह पौने सात बजे की है।

बेड़ाढीपा का था रहनेवाला

मृतक पुटकूल बागबेड़ा के बेड़ाढीपा इलाके का रहने वाला था। पुटकूल के भाई नवीन ने बागबेड़ा गाढ़ाबासा निवासी अजीत साव और रामनगर के पोपो के खिलाफ हत्या की प्राथमकी दर्ज कराई है। पुटकूल को सिर में तीन, सीना और बाएं हाथ में दो-दो गोली मारी गई है। वारदात की खबर मिलते ही विधि व्यवस्था डीएसपी विमल कुमार, जुगसलाई इंस्पेक्टर लक्ष्मण प्रसाद, परसुडीह इंस्पेक्टर शंकर ठाकुर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। चाटनास्थल से पुलिस ने छह खोखा बरामद किए। पुलिस के मुताबिक हत्या की वजह आपसी रंजिश, व्यक्तिगत मामले और अवैध महुआ शराब कारोबार विवाद से जुड़ा है।

रोबिन के साथ ही आता-जाता था

पुटकु का सबसे करीबी रोबिन था। जो बेड़ाढीपा में उसके आवास से कुछ ही दूरी पर रहता था। थाना में डयूटी समाप्त होने के बाद रोबिन ही उसे थाना से घर ले जाता था। थाने से निकलने के बाद दोनों गांधीनगर, रामनगर और शाखा मैदान की ओर जाते थे। गांजा का सेवन करते थे। हर दिन की तरह मंगलवार को भी दोनों एक साथ मैदान की ओर गए थे।

लड़ा था जिला पार्षद चुनाव

पुटकु उर्फ रिषाल यादव ख्0क्भ् में हुए जिला पार्षद चुनाव में भी किस्मत आजमा चुका था। उसे ख्0ब् वोट मिले थे।