- सिंगापुर में सर्जरी का खर्च पांच लाख बताया

- पीजीआई के डॉक्टर्स ने की सफल सर्जरी

LUCKNOW:

थायराइड ट्यूमर से पीडि़त बांग्लादेश के ढाका की लुत्फुन निशा (61) की पीजीजाई के डॉक्टर्स ने सफल सर्जरी कर उन्हें नई जिंदगी दी है। मंगलवार को उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। इस सर्जरी में उनका सिर्फ 40 हजार का खर्च आया है जबकि सिंगापुर में चार से पांच लाख रुपए का खर्च बताया गया था।

सिंगापुर से लाए वापस

निशा के बेटे लुत्फर परवेज के मुताबिक वो पहले मां को सर्जरी के लिए सिंगापुर ले गए थे। लेकिन सर्जरी सहित इलाज में चार से पांच लाख रुपए के खर्च के कारण वह पीजीआई ले आए। यहां पर इंडोक्राइन सर्जरी विभाग के डॉ। अमित अग्रवाल ने बताया कि सर्जरी, दवाओं व अस्पताल का कुल खर्च लगभग 40 हजार आयाह ।

गले में थी सूजन

निशा के अनुसार उनके गले में सूजन थी जिससे उन्हें खाना निगलने में दिक्कत हो रही थी। ढाका में परामर्श के बाद परवेज मां निशा को सिंगापुर लेकर गए। सर्जरी ही एकमात्र विकल्प था। इस सर्जरी में मरीज की आवाज जाने, पैराथायरायड ग्रंथि के क्षतिग्रस्त होने का खतरा रहता है। इससे पहले निशा की बेटी को भी थायरायड की परेशानी थी जिसका इलाज सिंगापुर में कराया था। इस कारण उसे लेकर वहीं गए। लेकिन महंगे खर्च के कारण उसे पीजीआई लाए। यहां पर 10 जनवरी को एसजीपीजीआई में भर्ती होने के बाद 11 को सर्जरी की गई थी। जिसके बाद उनकी हालत ठीक है और मंगलवार को उनकी छुट्टी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि थायराइड में कैंसर का शक जिसके कारण सर्जरी में पूरा थायराइड ग्लैंड निकाल दिया गया है।