- सुबह लाइन में लगे और खाली हाथ लौट गए

- एक घंटे भी नहीं खुल रहे हैं बैंक्स के एटीएम

BAREILLY:

कैश की चाहत में शहरवासी कड़कड़ाती ठंड में भी एटीएम बूथ के बाहर लाइन में लगने के लिए मजबूर हैं। बैंक्स ने एटीएम बूथ के बाहर भले ही 24 घंटे सर्विस देने का बोर्ड टांग रखा है, लेकिन शहरवासियों को एक घंटे भी प्रॉपर सर्विस नहीं मिल पा रही है। हाथों में कैश नहीं होने से लोग एटीएम बूथ के बाहर सुबह से ही लाइन लगा कर खड़ा हो जा रहे हैं। भले ही एटीएम बंद रहे। ट्यूजडे को भी एटीएम बूथ के बाहर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

24 घंटे सर्विस का दावा

सरकारी हो या प्राइवेट बैंक सभी एक ही दावा करते हैं, लेकिन वह अपने दावों पर खरा नहीं उतर रहे हैं। कैश होने के बाद भी कुछ बैंक वाले एटीएम में कैश लोड नहीं कर रहे हैं, जिससे लोगों को थोड़ा बहुत राहत मिल सके। ट्यूजडे को बैंक्स की छुट्टी होना शहरवासियों के लिए और मुसीबत बन गई। जो एटीएम एक-दो घंटे लिए खुलते भी थे वह बैंक्स की छुट्टी के चलते ट्यूजडे को बंद रहे। कैंट स्थित आईसीआईसीआई, बीओबी, यूनियन, पीएनबी और एसबीआई सहित विभिन्न बैंकों के अधिकतर एटीएम बंद रहे।

अल सुबह लाइन में

घर का खर्चा चलाने और भीड़ से बचने के लिए लोग अपनी नींद खराब कर अल सुबह ही एटीएम बूथ पर पहुंच जा रहे हैं। ताकि, एटीएम खुलने पर पहला नंबर उनका ही रहे और वह आसानी से कैश विड्रॉ कर सके, लेकिन सुबह-सुबह लाइन में लगने का भी कोई फायदा नहीं हो रहा है। कई घंटे इंतजार करने के बाद भी पता चलता है कि आज एटीएम ही नहीं खुलेगा।

देर रात तक काट रहे चक्कर

कुछ तो कैश के लिए इतना परेशान है कि रात के अंधेरे और धुंध में एटीएम का चक्कर काटते फिर रहे हैं। इसके पीछे एक रीजन और भी है। एटीएम से कैश निकालने की लिमिट। उन्हें यह लगता है कि एक ही बार में वह रात 12 से पहले और बाद में कैश क्यों न निकाल लें, जिससे उनकी जरूरत के हिसाब से कैश मिल जाए।