कस्टमर्स के लिए फायदेमंद रहा बैंक मेला

- होटल हारमनी इन में बैंक मेले में लोगों को मिलीं अहम जानकारियां

- लोगों ने लोन के अलावा अन्य बैंकों की योजनाओं को जाना

Meerut । दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर होटल हारमनी इन में आयोजित दो दिवसीय बैंक मेले का गुरुवार को समापन हो गया। एक छत के नीचे आधा दर्जन से अधिक बैंकों से जानकारी हासिल करने के लिए काफी संख्या में लोग आए। लोगों ने लोन के अलावा बैंकों की अनेक योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की। दूसरे दिन बैंक मेले का शुभारंभ किठौर विधायक सतवीर त्यागी ने तथा समापन समुंद्रा हुंडई के मालिक कैप्टन अनुभव कोचर और सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल ने किया।

ये बैंक ले रहे थे भाग

बैंक मेले में एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, सिंडीकेट बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक, डीसीबी बैंक ने लोगों को बैंकिंग योजनाओं की जानकारी दी। होटल हारमनी इन हॉस्टिपलिटी पार्टनर तथा वेंकटेश्वरा रेजीडेंसी, अंसल हाउसिंग, एपेक्स आयोजन के रियल स्टेट पार्टनर रहे।

ये मिली जानकारी

होटल हारमनी इन में आयोजित बैंक मेले में लोगों ने होम लोन, एजुकेशन लोन, व्हीकल लोन, इनवेस्टमेंट स्कीम, मोबाइल बैंकिंग, क्रेडिट का‌र्ड्स सहित बैंकों की अन्य योजनाओं की जानकारी बैंकर्स द्वारा लोगों को दी गई।

बैंक मेला लोगों को जानकारी के लिए रखा गया था। ऐसा बहुत कम होता है कि एक ही छत के नीचे इतने सारे बैंक और रियल स्टेट की कंपनी एकत्र हों। लोगों ने इस मेले को काफी सराहा।

-सुमित त्यागी, मैनेजर एपेक्स ग्रुप

बैंक मेला कम ही लगता है। सभी अपने स्तर से अनेक कार्यक्रम करते रहते हैं, लेकिन अनेक बैंकों का एक ही छत की नीचे आना नहीं हो पाता है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का यह बहुत अच्छा प्रयास था।

-अमित शर्मा, एचडीएफसी बैंक, सेल्स मैनेजर

बैंक मेले में लोगों को लोन से संबंधित काफी जानकारी दी गई। मेले में आए लोगों ने लोन की जानकारी हासिल करने में उत्साह दिखाया। ऐसे मेले समय-समय पर लगते रहने चाहिए। इससे लोगों को तो फायदा होता है।

-विकास कुमार गौतम, असिस्टेंट मैनेजर सिंडीकेट बैंक

यह मेला दो दिन की जगह एक सप्ताह का होना चाहिए था। जानकारी न होने के कारण लोग लोन के अलावा अन्य जानकारी के बारे असमंजस में रहते हैं। वह बैंक तक आने में थोड़ा कतराते है। ऐसे मेलों में काफी लोग आते हैं।

-नंद दुलाल दास, जीएम वेंकटेश्वरा हाउसिंग

रिजर्व बैंक द्वारा अनेक योजनाएं शुरू की गई है। लोगों को इन योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं है। ऐसे मेलों के माध्यम से लोगों को जानकारी हासिल होती है। और योजनाओं का लाभ भी मिल जाता है।

-रवेंद्र कुमार, सीनियर मैनेजर यूनाइटेड बैंक

बैंक मेले में लोगों को बैंक योजनाओं के बारे में अनेक ऐसी जानकारी दी गई, जो उन्हें मालूम नहीं थी। बैंक के बारे में लोगों को जानकारी कम ही होती है। केवल बैंक के बारे में लोगों को एकाउंटस में पैसे जमा करना और निकालने की जानकारी होती है।

-अंकित गर्ग, मैनेजर कैनरा बैंक

बैंक और रियल स्टेट एक की छत के नीचे आएं, ऐसा बहुत कम होता है। सरकारी विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के फार्म जरूर बैंक में मिलते हैं। लेकिन रियल स्टेट के साथ बैंक भी बैठें, ये पहली बार हो रहा है।

-सुनील तनेजा, जीएम अंसल हाउसिंग

-------

मेले में आकर बहुत अच्छा लगा। क्योंकि यहां पर बैंक के साथ रियल स्टेट के लोग भी थे। बैंक की योजनाओं के अलावा मकान खरीदने की जानकारी भी मिल गई।

-ममता आकाश कश्यप

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से बैंक मेला अच्छी पहल है। ऐसे मेले बहुत कम होते हैं। जहां पर बहुत सारी बैंकों के अधिकारी जानकारी देने के लिए एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो। ऐसे मेले लगते रहने चाहिए।

-आकाश कश्यप

मेले बहुत होते है। लेकिन बैंक मेला पहली बार सुना और देखा है। मेले में आकर बहुत अच्छा लगा। बैंक से संबंधित बहुत सारी जानकारी मिली। पहले मुझे बैंक के बारे में बहुत कम जानकारी था।

-संजीव राजपूत

ऐसे मेले लगते रहें तो अच्छा है। क्योंकि बैंक मेला शायद पहली बार लगा है। मैने कभी नहीं सुना कि बैंक मेला भी होता है। जब मेले में आए तो काफी अच्छा लगा। बैंक के अधिकारी बहुत ही अच्छे तरीके से बैंक की जानकारी दे रहे थे।

-रजत गर्ग