- कैंटोनमेंट एरिया स्थित बैंक के भीतर मौजूद महिला के हाथ से ले उड़ा 31 हजार रुपये

- सीसी कैमरे में युवक की हरकत कैद, पुलिस तलाश में जुटी

VARANASI : उसका बाप अपनी जान पर खेलकर देश की रक्षा कर रहा है। अपनी जरूरतों को नजरअंदाज करके उसकी मां ने बेटे की फीस के लिए रुपये जमा किए थे। जिसे लेने वह बैंक गयी तो एक उचक्के ने उनसे झपट लिये। बुधवार को यह घटना कैंटोनमेंट स्थित बैंक में घटित हुई। उचक्के की हरकत बैंक के सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गयी है। पुलिस उसकी तलाश में लग गयी है।

गिनने के बहाने किया हाथ साफ

सीआरपीएफ जवान रवींद्रनाथ सिंह किश्तवाड़ा में तैनात हैं। उनकी पत्‍‌नी रीता फुलवरिया में रहती हैं। जबकि बेटा नोएडा में पढ़ाई कर रहा है। बेटे के स्कूल की फीस जमा करानी थी। बेटे के एकाउंट में अस्सी हजार रुपये जमा करने के लिए रीता सिंह बुधवार को बैंक पहुंचीं। पैसे भेजने के वक्त पचास हजार से अधिक रकम होने के कारण बैंककर्मी ने नियमों का हवाला देते हुए उनसे पैन कार्ड मांगा। रीता अपने साथ पैन कार्ड नहीं लाई थी। बेटे तक रुपये कैसे पहुंचाये जाएं, इसी सोच में वह परेशान होकर बैंक में एक तरफ खड़ी हो गयीं। इसी दौरान एक युवक उनके पास आया। उसने अपने एकाउंट के जरिये रुपये भेजने की बात कही। जिस पर रीता उसकी बातों में आ गयीं। युवक के कहने पर उन्होंने रुपयों को क्रमवार रखने के लिए उस युवक को थमा दिए। जिसके बाद नजर बचाते हुए उस शतिर युवक ने 80 हजार रुपयों में से फ्क् हजार रुपये निकाल लिए।

चमका देकर हुआ गायब

अन्य बचे रुपयों को रीता के हाथ में थमाने के बाद युवक थोड़ी देर में वापस आने की बात कहते हुए बैंक से बाहर निकल गया। युवक को तेजी से निकलते देख रीता को उसपर शक हुआ। उन्होंने दोबारा रुपयों की गिनती की तो उसमें फ्क् हजार रुपये कम मिले। शोर मचाने पर बैंककर्मी युवक के पीछे दौड़े लेकिन तब तक वह आंखों से ओझल हो चुका था। घटना की सूचना पर पुलिस ने बैंक में लगे सीसी कैमरे की फुटेज को खंगाला। इसमें युवक की हरकत कैद हो गयी थी। रीता ने इसकी पहचान कर ली। इंस्पेक्टर कैंट विपिन राय ने बताया सीसी कैमरे में युवक की पहचान हो गई है। युवक की तस्वीर निकलवाकर उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है।