माघ मेला क्षेत्र में बैंक ऑफ बड़ौदा ने लगाया शिविर

बायोमैट्रिक मशीन पर लगाना होगा अंगूठे का निशान

ALLAHABAD: मेला क्षेत्र में रहने वाले श्रद्धालुओं, प्रमुख स्नान पर्वो पर दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाले स्नानार्थियों को रुपए की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा और ना ही किसी परिचित या रिश्तेदार को बाहर रुपए भेजने के लिए इधर-उधर बैंक का चक्कर लगाना पड़ेगा। इसके लिए आपको बस अपने अंगूठे का निशान बायोमैट्रिक मशीन में लगाना होगा। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों के साथ ही अन्य किसी भी बैंक के ग्राहकों को भी एक मिनट के भीतर दस हजार रुपए निकालकर दे देगा। यही नहीं किसी को बाहर भी रुपए भेजना होगा तो वह भी मशीन में निशान लगाकर आसानी से रुपए भेज सकता है।

डीजीएम ने किया उद्घाटन

मेला क्षेत्र में प्रशासनिक कार्यालय के शिविर के बगल में गुरुवार को बैंक ऑफ बड़ौदा का शिविर खोला गया। मुख्य अतिथि डीएम सुहास एलवाई को शिविर का उद्घाटन करना था लेकिन लखनऊ में शुक्रवार को होने वाली मीटिंग की व्यस्तता की वजह से वे नहीं पहुंच सकें। तब बैंक ऑफ बड़ौदा के डीजीएम प्रदीप कुमार दास ने दीप प्रज्ज्वलित कर शिविर का उद्घाटन किया।

स्नान पर्वो पर एक्स्ट्रा सर्विस

प्रशासनिक कार्यालय के बगल में लगाए गए शिविर में बैंकों की तर्ज पर ही प्रतिदिन सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रमुख स्नान पर्वो पर इसकी टाइमिंग तीन घंटे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी व माघी पूर्णिमा स्नान पर्व के दिन शिविर सुबह दस बजे से लेकर रात आठ बजे तक कार्य करेगा। इसके लिए प्रतिदिन पांच तो स्नान पर्वो पर दस बैंक मित्रों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को छोटी-छोटी रकम की ज्यादा जरुरत पड़ती है। इसको ध्यान में रखते हुए शिविर में अधिकतम दस हजार रुपए की निकासी और उतनी ही रकम बाहर भेजने की सुविधा दी गई है। इसके लिए पासबुक की कोई जरुरत नहीं होगी बस ग्राहकों को मशीन पर अंगूठा लगाना होगा।

प्रदीप कुमार दास, डीजीएम बैंक ऑफ बड़ौदा