RANCHI : कोतवाली थाना पुलिस ने सघन छापामारी अभियान में कांटाटोली से बैंक डकैती के दो आरोपियों को रविवार को अरेस्ट किया है। जिनमें सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के सरोवर नगर का रहने वाला अनूप श्रीवास्तव और तोरपा थाना क्षेत्र के अभा बनाईटोली का प्रमोद टोपनो शामिल है। पुलिस को कई डकैती कांडों को अंजाम देने के मामले में इन अपराधियों की काफी दिनों से तलाश थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने इनके पास से तीन मोबाइल फोन, तीन आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस और एक हीरो आइ स्मार्ट जेएच0क्जेडटी-889म् बाइक भी बरामद किया है।

कई मामलों में थी इनकी तलाश

रांची, गुमला, सिमडेगा, जसपुर, छत्तीसगढ़ और राउरकेला में भी लूट और बैंक डकैती कांड में अनूप श्रीवास्तव वांछित था। वहीं रांची के उपहार सिनेमा के पास स्थित सहारा बैंक और लोअर बाजार के सिंडिकेट बैंक से एक करोड़ भ्क् लाख डकैती में भी वह शामिल था, जिसे बाद में अरेस्ट कर लिया गया। गिरफ्तार किया गया दूसरा अपराधी प्रमोद टोपनो बीएसएफ का जवान रह चुका है। जिसे असम में बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद उसने अपराध जगत में कदम रखा। फिर राजू गुडि़या के साथ खूंटी जेल से फरार हो गया था।

छापेमारी में तीन अरेस्ट, एक देसी कट्टा बरामद

गुप्त सूचना के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने शनिवार को खादगढ़ा बस स्टैंड में छापामारी अभियान के दौरान तीन संदिग्ध लोगों को अरेस्ट किया है। उनके पास से पुलिस को .फ्क्भ् बोर का एक देसी कट्टा मिला है। वहीं .फ्क्भ् के पांच जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल भी पुलिस को मिले है। अरेस्ट किए गए लोगों में सद्दाम अंसारी उर्फ पंडरी, कर्बला टैंक रोड, अली खान, मौलाना आजाद कॉलोनी, नामकुम और शहबाज आलम, अलीनगर डोमटोली, लोअर बाजार का रहने वाला है। एसएसपी और सिटी एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग आपराधिक गतिविधियों में लगे हुए है। इस सूचना के आधार पर लोअर बाजार थाना प्रभारी ने खादगढ़ा बस स्टैंड में छापेमारी अभियान चलाया और गिरफ्तारी के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।