- देहरादून सीबीआई की टीम ने दिल्ली के पीतमपुरा से की गिरफ्तारी

- पिछले चार साल से फरार चल रहा था आरोपी

DEHRADUN:

हरिद्वार और देहरादून समेत कई बैंकों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर करोड़ों का लोन लेकर फरार आरोपी को सीबीआई की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी को बुधवार दोपहर देहरादून स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार आरोपी के गिरोह के एक दर्जन से ज्यादा सदस्य अबतक जेल जा चुके हैं। जबकि गिरोह के तीन सदस्यों की तलाश में सीबीआई कई शहरों में छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ दिल्ली और गाजियाबाद में कई जालसाजी के मुकदमे दर्ज हैं।

चार साल से था आरोपी फरार

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल ख्0क्ख् में हरिद्वार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की ज्वालापुर ब्रांच में रोमी मल्होत्रा और अशोक जैन ने ढाई करोड़ लोन लेने के लिए अप्लाई किया था। इस दौरान बैंक ने रोमी को लोन देने के लिए जमीन और मकान की कुछ रजिस्ट्री मांगी। जिसके बाद रोमी ने बेहद शातिराना तरीके से मकान और प्लॉट के कुछ फर्जी कागज बैंक में जमा कर दिए। इधर रोमी ने बैंक एजेंट की मिली भगत से पीएनबी ज्वालापुर ब्रांच से करीब ढाई करोड़ का लोन पास करवा कर रकम ले ली। इधर लोन देने के बाद मामले में बैंक ने जब दो बार वेरिफिकेशन किया तो पता चला कि रोमी ने लोन के लिए जो कागजात जमा किए हैं वो बिल्कुल फर्जी हैं। इसी बीच रोमी ने देहरादून स्थित सेंट्रल बैंक से भी करोड़ों का लोन जालसाजी कर प्राप्त कर लिया। मामले की भनक जब बैंक को लगी तो सीबीआई के हाथ मामले की जांच आ गई। मामले में बीते मंगलवार को सीबीआई की टीम ने दिल्ली पीतमपुरा स्थित मैक्स हॉस्पिटल के पास से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार दोपहर सीबीआई ने आरोपी रोमी मल्होत्रा को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। रोमी का साथी अशोक जैन मामले में पहले गिरफ्तार है।

ख्9 आराेपी जेल में

ख्0क्ख् में देहरादून और हरिद्वार बैंक से करोड़ों की जालसाजी की सीबीआई ने पड़ताल शुरू की तो एक के बाद एक आरोपी की गिरफ्तारी होती रही। सीबीआई हरिद्वार स्थित पीएनबी से जालसाजी मामले में ख्ख् लोगों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें से क्7 को सजा भी हो चुकी है। इसके अलावा देहरादून बैंक में फर्जी लोन के इन्हीं मामाले में रोमी मल्होत्रा समेत 8 लोग जेल जा चुके हैं।