- लूटी गई राशि की फूटी कौड़ी भी हाथ नहीं लगी पुलिस को

- बंगाल, जयपुर के बाद बिहारशरीफ में लूटा था बैंक

PATNA/ BIHARSHARIFF: सोहसराय स्थित केनारा बैंक लूटकांड के एक और आरोपी को नालंदा पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मंगलवार को इसी लूटकांड के सरगना को पुलिस ने बिहारशरीफ से गिरफ्तार किया था। पुलिस दोनों लुटेरों को एक सप्ताह के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। एसपी कुमार आशीष ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि बैंक लूटकांड का सरगना शिवप्रसाद ¨बद की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर नालंदा पुलिस ने पटना स्थित मकान में रेड कर शैलेन्द्र सिंह को दबोचा। दोनों लुटेरों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि गिरोह के सदस्यों के साथ पूर्व में पश्चिम बंगाल के नदिया जिला अन्तर्गत कल्याणी एवं राजस्थान के उतरी जयपुर जिला के मानक चौक स्थित बैंक लूट व डकैती के बाद से फरार थे।

पटना में बनी थी लूट की रणनीति

स्वीकार किया कि पटना में रणनीति बनाकर कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर सोहसराय स्थित बैंक से ब्फ् लाख रुपए लूट को अंजाम दिया। हालांकि गिरफ्तार शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि जयपुर बैंक लूटकांड में जमानत लेकर घूम रहे थे। बंगाल व जयपुर पुलिस कई बार हमलोगों को पकड़ने के लिए जहानाबाद सहित अन्य स्थानों पर रेड की थी। एसपी ने बताया कि इन लुटेरों के पास से लूटे गए ब्फ् लाख रुपए की बरामदगी नहीं हो सकी है।

दोनों को रिमांड पर लेगी पुलिस

पुलिस जल्द एक सप्ताह के लिए दोनों लुटेरों को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ करेगी। ताकि यह पता चल सके कि लूटी गई रकम कहा छुपा कर रखा गया है। इसके अलावा यह भी पुलिस पता लगाने की कोशिश करेगी कि अन्य सहयोगी कहां-कहां छुपे हैं। इन लुटेरों के विरुद्ध बंगाल के कल्याणी, राजस्थान के मानक चौक, जहानाबाद के घोसी, काको थानों में दर्ज कांडों के आरोपी हैं। छापेमारी में डीएसपी सैफू रहमान, इस्पेक्टर ज्योति प्रकाश, जेपी यादव, राजेश रंजन, उदय कुमार, दारोगा सुबोध कुमार, शशिरंजन सहित पुलिस बल शामिल थे।