- ढोल की धुन पर होती रही नारेबाजी, नामांकन के बाद फूल मालाओं से लदे प्रत्याशी

- बीएसपी, सपा, बीजेपी के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

BAREILLY:

20 जनवरी से चल रहे नामांकन के क्रम में मंडे को 7 घोषित और 1 निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा दाखिल किया, जिनमें बीएसपी के तीन, बीजेपी के तीन और एसपी के एक प्रत्याशी ने चुनावी दंगल में उतरने के लिए नामांकन कराया। सनद रहे कि सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार नवाबगंज से नामांकन करा चुके हैं। मंडे को करीब दर्जन भर ने पर्चे भी खरीदे। संगीनों के साए में कलेक्ट्रेट के भीतर नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। तो बाहर प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी और ढोल बजते रहे।

वीरपाल के छुए पांव

राजनीति में भी गुरु और शिष्य अपने फर्ज को बखूबी निभाते हैं। फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी विजयपाल सिंह ने मंडे को कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन कराया। इस दौरान सामने से आते उन्हें सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव दिखाई दिए, जिसके बाद उन्होंने रुककर वीरपाल के पैर छूए और आशीर्वाद लिया। गौरतलब है कि वीरपाल सिंह यादव, विजयपाल सिंह के राजनीतिक गुरु रहे हैं। वीरपाल ने भी विजयपाल से कुशल छेम पूछी।

------------------------------

कौन कितना कद्दावर

प्रत्याशियों ने नामांकन कराते हुए अपना शपथ पत्र भी सौंपा। जिसमें उन्होंने अपनी चल अचल संपत्ति के समेत मुकदमा, शिक्षा व अन्य डिटेल शपथ पत्र में घोषित की है। सभी आयकर रिटर्न फाइल करते हैं। आइए आपको बताते हैं कि सौंपे गए 7 विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों के शपथ पत्र में कौन कितना रईस और कद्दावर खुद को घोषित किया है।

बीजेपी प्रत्याशी राजेश अग्रवाल

कैंट सीट पर एक बार फिर दमखम आजमाने उतरे राजेश अग्रवाल ने पोस्ट ग्रेजुएट हैं। परिजनों समेत 4 फर्म में शेयर, 4 बैंक के खाताधारक और 5 पॉलिसी होल्डर हैं। उनके पास एक होंडा सिटी, 58 लाख 7 हजार 629 रुपए की ज्वैलरी और एक रिवॉल्वर है। कुल अचल संपत्ति 1 करोड़ 88 लाख 11 हजार 387 रुपए है। विभिन्न बैंक में 54400 रुपए लोन है। आयकर रिटर्न फाइल करते हैं।

बीएसपी प्रत्याशी विजयपाल सिंह

फरीदपुर सीट से चुनावी दंगल में उतरे विजयपाल ने बीकॉम तक पढ़ाई की है। परिजनों समेत 7 बैंकों में खाते और 2 पॉलिसी होल्डर हैं। उनके पास दो फोर व्हीलर रेक्सटॉन और टाटा सफारी, 20 लाख 50 हजार रुपए की ज्वैलरी, एक राइफल दो रिवॉल्वर है। पेट्रोल पंप समेत कुल अचल संपत्ति 13 करोड़ 69 लाख रुपए तक की है। उनपर 1 करोड़ 10 लाख रुपए का लोन है। आयकर रिटर्न फाइल करते हैं।

बीजेपी प्रत्याशी केसर सिंह

नवाबगंज सीट से मैदान में उतरे इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई करने वाले केसर सिंह पर कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज है। परिजनों समेत 12 बैंकों में खाते और 4 पॉलिसी होल्डर हैं। उनके पास एक बाइक, एक स्कॉर्पियो, एक अंबेसडर, 5 लाख 94 हजार की ज्वैलरी, एक राइफल है। करीब दो करोड़ 76 लाख 55 हजार रुपए की अचल संपत्ति है। पेशे से कृषक पर करीब 12 लाख 46 हजार 926 रुपए का लोन है।

बीजेपी प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य

भोजीपुरा सीट से चुनावी रण में उतरे पेशे से कृषक बहोरन लाल मौर्य ग्रेजुएट हैं। परिजनों समेत कुल 8 बैंकों में खाते हैं। उनके पास 1 लाख 58 हजार रुपए की ज्वैलरी, एक रिवॉल्वर, एक राइफल है। करीब 35 लाख 50 हजार रुपए की अचल संपत्ति के मालिक हैं।

बीएसपी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह

बिथरी चैनपुर सीट से चुनाव में फिर से जोर आजमाईश करने उतरे वीरेंद्र सिंह पोस्ट ग्रेजुएट हैं। कैंट और कोतवाली में 3 मामलों में मुकदमा दर्ज है। परिजनों समेत कुल 6 बैंकों में खाते, 3 फर्म के मालिक, 1 पॉलिसी, 1 एफडी और 1 फर्म में शेयर है। इनके पास 1 फा‌र्च्यूनर, 1 होंडा सिटी गाड़ी, 34 लाख 91 हजार रुपए की ज्वैलरी, 1 रिवॉल्वर और 1 पिस्टल है। जिला समेत लखनऊ में करीब 5 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इन पर 49 लाख 53 हजार 950 रुपए का लोन है।

सपा प्रत्याशी वीरपाल सिंह

बिथरी चैनपुर सीट से दावेदारी कर रहे सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और प्रत्याशी वीरपाल सिंह ग्रेजुएट और एलएलबी की पढ़ाई की है। उन पर एसीजेएम कोर्ट फ‌र्स्ट में 2 मुकदमे चल रहे हैं। परिजनों समेत कुल 2 बैंक में खाते, 1 पॉलिसी, 1 एफडी कराई है। इनके पास 1 लाख 90 हजार 8 सौ रुपए की ज्वैलरी और 72 लाख, 51 हजार 429 रुपए की अचल संपत्ति है।

बीएसपी प्रत्याशी राजेंद्र गुप्ता

कैंट सीट से पहली बार दावेदारी कर रहे राजेंद्र गुप्ता ने इंटमीडिएट तक पढ़ाई की है। उनपर 2 मुकदमे सीजेएम कोर्ट में चल रहे हैं। परिजनों समेत कुल 19 बैंकों में खाते, 6 फर्म या कंपनी में शेयर, 5 पॉलिसी है। इनके पास 1 स्कॉर्पियो, 9 लाख 47 हजार 782 रुपए की ज्वैलरी, 1 रिवॉल्वर है। पेट्रोल पंप मालिक समेत इनके पास करीब 2 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इन पर 61 लाख 88 हजार 220 रुपए का लोन है।