-पड़ोसी लड़के ने बेहोश कर बनाई थी अश्लील क्लिप, 3-3 रुपए में बेंच रहा था फोटो

-इज्जतनगर थाना अंतर्गत मुडि़या अहमदनगर में हुई सनसनीखेज वारदात

BAREILLY: इज्जतनगर थाना अंतर्गत मुडि़या अहमदनगर में बीए की छात्रा को व्हाट्सएप की वजह से जानलेवा कदम उठाना पड़ा। छात्रा की मोहल्ले के युवकों ने व्हाट्सएप पर अश्लील फोटो बनाकर वायरल कर दी। यही नहीं उसकी फोटो की 3-3 रुपए में बेच कर इज्जत भी नीलाम कर रहे थे। परेशान होकर फ्राइडे सुबह छात्रा ने फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मेन आरोपी समेत 6 युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कम्प्यूटर सेंटर पर छापा मारकर कंप्यूटर व लैपटाप भी जब्त किए हैं। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

एमए प्रीवियस में लेती एडमिशन

युवती की पहचान मुडि़या अहमद नगर निवासी 20 वर्षीय पूजा के रूप में हुई है। पूजा ने साहू राम स्वरूप महिला डिग्री कॉलेज से बीए फाइनल किया है और एमए प्रीवियस में एडमिशन लेने वाली थी। पूजा के पिता ड्राइवर हैं।

आइस्क्रीम में मिलाया नशीला पदार्थ

पूजा के पिता दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बेटी 9 जुलाई को दुर्गानगर में रिश्तेदारी में परिवार के साथ शमिल होने गई थी। रात में वह पड़ोस के कुलदीपक शर्मा उर्फ सोनू के साथ घर वापस लौट आई। घर में उसकी बुजुर्ग दादी ही थीं। रास्ते में सोनू के भाई सुखदीपक शर्मा ने उसे आइसक्रीम में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसी दौरान घर के अंदर कुलदीपक ने उसके साथ रेप किया और उसकी अश्लील फोटो खींच ली।

एक के बाद को ट्रांसफर की फोटो

कुलदीपक शाहजहांपुर रोड स्थित एक मैनेजमेंट कॉलेज से बीटेक का स्टूडेंट है। कुलदीपक ने उसके अश्लील फोटो दातागंज निवासी फुफेरे भाई शेखर को व्हाट्सएप पर दे दी। शेखर ने फिर फोटो अपने मामा उमाकांत को भेज दिए। उमाकांत ने फोटो डिश का काम करने वाले देवेश पटेल को दिए और फिर देवेश ने फोटो गांव में हरी कम्युनिकेशन शॉप चलाने वाले कैलाश को दे दीं। जिसके बाद सभी ने व्हाट्सएसप और इंटरनेट पर उसकी अश्लील फोटो वायरल कर दी।

प्रिंट निकालकर बेची

कैलाश के पास जब फोटो पहुंची तो उसने फिर फोटो की नीलामी करनी शुरू कर दी। उसने मोहल्ले के लोगों को व्हाटसएप के साथ प्रिंट लगाकर भी बेचना शुरू कर दिया। उसने किसी को फोटो 5 रुपए तो किसी को सिर्फ 3 रुपए में ही बेच दी। इसी तरह मोहल्ले के उमेश और राकेश को इस बारे में पता चला। इसके अलावा पूजा के छोटे भाई अमन को भी इस बारे में पता चल गया।

पैरों में गिरकर रोयी पूजा

पूजा को जब फोटो वायरल होने की जानकारी मिली तो वह उमाकांत व अन्य युवकों के पास इंटरनेट और मोबाइल से फोटो डिलीट करने की मांग की। यही नहीं वह आरोपियों के पैरों में गिरकर गिड़गड़ाई और अपनी इज्जत को बचाने की मांग की लेकिन दरिंदों का दिल नहीं पसीजा और उससे साफ कह दिया कि उसका पिता नेता बनता है। अब उसकी बेटी की बेइज्जती कर मजा चखाएंगे।

फोटो देखकर रोया भाई

जब पूजा के भाई अमन को बहन की फोटो वायरल होने की खबर मिली तो वह रोते हुए घर पहुंचा। उससे रोने के बारे में पिता ने पूछा तो उसने बताया। जिसके बाद उसके पिता व मां भी परेशान हो गए और बेटी की इज्जत बचाने के लिए आरोपियों से गुहार भी लगाई लेकिन कोई नहीं माना।

डर के चलते दे दी जान

पूजा की मां ने बताया कि पूजा को डर था कि इज्जत के खातिर उसके पिता कुछ न कर लें इसलिए फ्राइडे सुबह वह छत पर बने कमरे में गई और वहां पर जाकर गले में दुपट्टे का फंदा लगा लिया। उसने रोशनदान में फंदा लगाया था। जब घरवालों ने देखा तो दरवाजा तोड़कर उसे प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मेरी बेटी को जीते-जीते मार दिया

मां आशा देवी रो-रोकर कह रही थी कि दरिंदों ने उसकी बेटी को जीते-जीते मार दिया। पूजा का कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में पथरी का ऑपरेशन हुआ था। वह शादी की बात पर पढ़ने की बात कहती थी। उनका कहना है कि आरोपियों को ऐसी सजा मिले कि वे दोबारा गांव में नजर न आएं। वे बेटी की बेइज्जती का बदला जरूर लेंगी।

डर और समाज के चलते छात्रा ने ऐसा कदम उठाया होगा। क्योंकि एक तो वह खुद अपनी नजरों में झुक गई और उसे डर होगा कि उसके परिवार का उसकी वजह से सिर नीचे झुक गया होगा। कोई भी लड़की इस तरह की घटना से टूट जाएगी और सुसाइड का कदम उठाएगी।

हेमा खन्ना, साइकोलॉजिस्ट

छात्रा के अश्लील फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर वायरल करने का मामला सामने आया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एविडेंस मिलने पर आईटी एक्ट भी धारा भी बढ़ाई जाएगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं।

आशुतोष कुमार, डीआईजी बरेली