- कन्या महाविद्यालय में अभी खाता नहीं खुला

- बीसीबी के अलावा बाकी कॉलेज में काफी कम एडमिशन

BAREILLY: बीसीबी में बीकॉम एडमिशन ने सबसे ज्यादा रफ्तार पकड़ी है। थर्सडे शाम बीए की कट-ऑफ व मेरिट भी जारी कर दी गई। अब कॉलेज में एडमिशन प्रोसेस और तेज हो जाने की संभावना बढ़ गई है। बीसीबी ने थर्सडे को बीए की फ‌र्स्ट ओपन कैटेगरी की कट-ऑफ भी जारी कर दी। कैंपस में कट-ऑफ व मेरिट दोनों चस्पा कर दी गई है। बीए के लिए एडमिशन ख्म्, ख्8 और फ्क् जुलाई को होंगे। जनरल ब्वॉयज की काउंसलिंग मिलिट्री साइंस, ओबीसी की ऑडिटोरियम और एससी व एसटी की हिंदी डिपार्टमेंट में होगी। जबकि जनरल ग‌र्ल्स की काउंसलिंग फाइन आ‌र्ट्स, ओबीसी की इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट और एससी व एसटी की होम साइंस डिपार्टमेंट में होगी।

एक सीट पर ब् दावेदार

बीए की एक सीट पर ब् स्टूडेंट्स अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। बीसीबी में बीए की क्8ब्0 सीटें हैं। कॉलेज ने 7,क्7ब् स्टूडेंट्स की मेरिट लिस्ट डिक्लेयर की है। इस लिहाज से सीटों के सापेक्ष चार गुना ज्यादा स्टूडेंट्स की लिस्ट है। मेरिट लिस्ट में ग‌र्ल्स का जलवा बरकरार है। मेरिट लिस्ट में हाई परसेंटेज लाने वाले क्00 स्टूडेंट्स की लिस्ट में म्7 ग‌र्ल्स शामिल हैं।

बीसीबी के बीए का शेड्यूल

डेट मेरिट कट-ऑफ

ख्म् क्-ख्ब्0 9म्.क्ब्-80.फ्9

ख्8 ख्ब्क्-ब्ब्0 80.फ्9-78.क्फ्

फ्क् ब्ब्क्-म्ब्ब् 78.क्फ्-7म्.भ्ख्

कॉलेजों में एडमिशन की स्थिति

बरेली कॉलेज को छोड़ और किसी भी कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया पटरी पर नहीं आई है। साहू रामस्वरूप में पहली कट-ऑफ के लिए एडमिशन कराने की लास्ट डेट वेडनसडे थी। स्टूडेंट्स कम आने की वजह से उन्हें डेट बढ़ानी पड़ी। अवंतीबाई में एक दिन में दो दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स एडमिशन लेने नहीं आ रहे हैं। कन्या महाविद्यालय में एडमिशन प्रोसेस ओपन हुए दो दिन हो गए, लेकिन कॉलेज फीस की रसीद कटाने के लिए स्टूडेंट्स का मुंह ताक रहा है।

बीसीबी के बीकॉम में हुए क्0म् एडमिशन

बरेली कॉलेज के बीकॉम कोर्स में सबसे ज्यादा एडमिशन हो रहे हैं। बीएससी के मैथ्स में 7क् और बायो में फ्8 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है, जबकि बीकॉम में क्0म् स्टूडेंट्स एडमिशन ले चुके हैं। बीएससी के फ‌र्स्ट कट-ऑफ में एडमिशन के लिए थर्सडे को लास्ट डेट थी। अभी छूटे हुए स्टूडेंट्स को एडमिशन का मौका दिया जाएगा। वहीं बीकॉम में एडमिशन के लिए लास्ट डेट ख्म् जुलाई है।

कन्या महाविद्यालय में एक भी एडमिशन नहीं

कन्या महाविद्यालय में एडमिशन की बुरी हालत है। बीए की म्ब्0 सीटों के एडमिशन ओपन हुए दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी स्टूडेंट ने फीस रसीद नहीं कटाई है। अवंतीबाई ग‌र्ल्स में एडमिशन की चाल अभी तक धीमी है। इन दोनों ग‌र्ल्स कॉलेज में एडमिशन तभी रफ्तार पकड़ती है जब ग‌र्ल्स को बीसीबी में एडमिशन नहीं मिलता है। अवंतीबाई में तीन दिनों में बीए के 7भ्, बीएससी में ख्क् और बीकॉम में क्भ् एडमिशन हो चुके हैं।